X close
X close
Indibet

इरफान पठान ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, ऋषभ पंत को किया बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अक्टूबर नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है।

By Nishant Rawat June 20, 2022 • 15:55 PM

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हो चुकी है। सीरीज का पांचवां मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद भारतीय टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। इरफान ने अपनी टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से अनुभवी कार्तिक को जगह दी, वहीं फॉर्म से जूझ रहे पंत उनकी टीम में शामिल नहीं है।

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए अपनी टीम फैंस के साथ शेयर की। उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में पावर स्टार्ट की जरूरत होती है क्योंकि बॉल स्विंग और सीम करता है। इसलिए हमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जिनके पास अनुभव हो।' उन्होंने अपनी टीम के टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को रखा है।

Trending


दिग्गज ऑलराउंडर का कहना है कि भले ही विराट कोहली का प्रदर्शन बीते समय में अच्छा ना रहा हो लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में काफी सारे रन बनाए हैं। इरफान ने मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को जगह दी है।

अपनी स्विंग गेंदबाज़ी से जादू बिखरने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने टी20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम के लिए चार गेंदबाज़ों का नाम लिया। उन्होंने बॉलिंग का भार हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर रखा है। गौरतलब है कि इरफान पठान ने एक दमदार टीम का चुनाव किया है क्योंकि इस टीम में पांच बल्लेबाज़, चार गेंदबाज़ और दो ऑलराउंडर मौजूद है।

इरफान पठान - टी20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजेवंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड के खिलाफ एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now