Advertisement

IRE vs IND T20I: 3 खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड के खिलाफ एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा

भारत को साउथ अफ्रीका की सीरीज के बाद आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मुकाबले खेलने हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 19, 2022 • 13:34 PM
Cricket Image for IRE vs IND T20I: 3 खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड के खिलाफ एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा
Cricket Image for IRE vs IND T20I: 3 खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड के खिलाफ एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज 26 जून से शुरू होने वाली है। इस सीरीज के लिए 17 सदस्यों की भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें टीम में जगह तो मिली है, लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका मिलेगा ऐसा होता नज़र नहीं आ रहा है।

संजू सैमसन (Sanju Samson)

Trending


विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन की एक बार फिर टीम में एंट्री हुई है। सैमसन ने फरवरी 2022 में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए लास्ट टी20 मुकाबला खेला था। 

संजू को आयरलैंड के खिलाफ टीम में जगह तो मिल चुकी है, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे ऐसा बिल्कुल भी जरूरी नहीं है। इसका कारण है कॉम्पिटिशन। चयनकर्ताओ ने 9 बल्लेबाज़ों को टीम के साथ जोड़ा है। जिनमें से 5 खिलाड़ियों की जगह पक्की है। ऐसे में नंबर 4 पर संजू जरूर बल्लेबाज़ी कर सकते है, लेकिन इस पोजिशन के बड़े दावेदार दीपक हुड्डा माने जा रहे हैं।

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

23 साल के युवा तेज गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह डेथ ओवर्स में काफी सटीक यॉर्कर्स फेंकने के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने पंजाब के लिए 10 विकेट चटकाएं थे। 

आयरलैंड के खिलाफ उन्हें स्क्वाड में शामिल किया गया है, लेकिन टीम में भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल जैसे एक्सपीरियंस गेंदबाज़ मौजूद हैं। वहीं दूसरी तरफ आवेश और उमरान को भी टीम में चुना गया है। यही वज़ह से अर्शदीप को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी ऐसा होता नज़र नहीं आ रहा है।  

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi)

राहुल त्रिपाठी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके आए है। सनराइजर्स के लिए उन्होंने 158.24 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 413 रन बनाए। हालांकि इसके बावजूद उन्हें टीम में एंट्री करते ही प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा ऐसा कहना जल्दीबाजी के अलावा और कुछ नहीं होगा।

भारतीय टीम अगर बदलाव करने में यकीन नहीं दिखाती तो राहुल त्रिपाठी सिर्फ बेंच गर्म करते ही नज़र आने वाले हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement