Advertisement
Advertisement

आखिर मिल ही गए ईशान किशन, रणजी ट्रॉफी छोड़कर पांड्या ब्रदर्स के साथ कर रहे हैं ट्रेनिंग

पिछले कुछ समय से ईशान किशन एक चर्चा का विषय रहे हैं और हर फैन ये जानना चाहता है कि आखिर वो कहां हैं और कब भारतीय टीम में वापसी करेंगे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 08, 2024 • 11:54 AM
आखिर मिल ही गए ईशान किशन, रणजी ट्रॉफी छोड़कर पांड्या ब्रदर्स के साथ कर रहे हैं ट्रेनिंग
आखिर मिल ही गए ईशान किशन, रणजी ट्रॉफी छोड़कर पांड्या ब्रदर्स के साथ कर रहे हैं ट्रेनिंग (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बने हुए हैं। भारतीय क्रिकेट के फैंस उन्हें प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर देखकर काफी निराश हैं और वो चाहते हैं कि ईशान किशन जल्द ही भारतीय टीम में वापसी भी करें। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी कह चुके हैं कि ईशान किशन को भारतीय टीम में वापसी से पहले क्रिकेट खेलना होगा लेकिन ईशान रणजी ट्रॉफी छोड़कर कहीं और ही व्यस्त हैं।

ईशान किशन की अनुपस्थिति को देखकर भारतीय फैंस ये जानना चाहते थे कि आखिर ईशान कहां हैं? अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाह रहे थे तो इस सवाल का जवाब मिल चुका है। इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को बड़ौदा में वर्कआउट और अभ्यास करते देखा गया है। ये बताया जा रहा है कि ये 25 वर्षीय कीपर-बल्लेबाज पिछले कुछ हफ्तों से शहर के रिलायंस स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहा है।

Trending


किशन बड़ौदा में किरण मोरे अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं, जो गुजरात शहर में क्रिकेटरों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है। किशन इस अकादमी में अकेले नहीं हैं बल्कि उनके साथ पांड्या ब्रदर्स (हार्दिक और क्रुणाल) भी प्रैक्टिस कर रहे हैं। संयोग से, हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और ईशान भी उसी टीम का हिस्सा हैं।

किरण मोरे ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान इस बात की पुष्टि की कि किशन वास्तव में उनकी अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं, लेकिन वो ज्यादा खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि पूर्व भारतीय विकेटकीपर इस समय मुंबई इंडियंस की महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टीम के साथ मुंबई में हैं।

किशन ने पिछले साल नवंबर से कोई मैच नहीं खेला है और दिसंबर के मध्य में दक्षिण अफ्रीका में टीम सेटअप से हटने के बाद, उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के प्रति कोई झुकाव नहीं दिखाया है। हालांकि, ये पुष्टि हो गई है कि वो 9 फरवरी से जमशेदपुर में हरियाणा के खिलाफ अपने गृह राज्य झारखंड के रणजी मैच का हिस्सा नहीं होंगे। इस बात पर चर्चा है कि क्या उनकी लगातार अनुपस्थिति केंद्रीय अनुबंधों के लिए बीसीसीआई के विचार को प्रभावित करेगी।

Also Read: Live Score

इस समय वो 1 करोड़ रुपये की वार्षिक रिटेनरशिप के साथ ग्रेड सी में हैं। केएस भरत के बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण, ईशान के पास इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में अपनी जगह बनाने का मौका था लेकिन अब लगता है कि वो इस मौके से भी चूक गए हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement