X close
X close

मोहम्मद शमी मैच फिक्सर है? ईशांत शर्मा ने जांच कमिटी को इस सवाल का दिया था ये जवाब

मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन ज़हान ने मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए गए थे। ईशांत शर्मा ने एंटी करप्शन यूनिट के साथ बातचीत के दौरान जो भी कहा उसने शमी का दिल जीत लिया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 14, 2023 • 11:49 AM

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टीम इंडिया के प्राइम बॉलर हैं। ना केवल इंडिया में बल्कि विदेशी पिचों पर भी शानदार गेंदबाजी करके मोहम्मद शमी ने अपना लोहा मनवाया है। टीम इंडिया के लिए 61 टेस्ट मैच खेलने वाले मोहम्मद शमी के लिए दिग्गज गेंदबाज बनने की राह आसान नहीं थी। साल 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन ज़हान द्वारा उनपर कई गंभीर आरोपों के साथ ही मैच फिक्सिंग के भी आरोप लगाए गए थे। हसीन ज़हान का कहना था कि शमी को पाकिस्तानी लड़की पैसे भेजती थी।

इन्हीं आरोपों के चलते सुप्रीम कोर्ट ने BCCI को जांच के आदेश दिए और एक जांच कमिटी बनाई। BCCI ने शमी का सेंट्रल कॉट्रेक्ट भी होल्ड पर डाल दिया था। इस दौरान सीन में भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की एंट्री हुई। ईशांत शर्मा जो उस वक्त मोहम्मद शमी के साथ टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज थे उनसे कमिटी ने बातचीत की थी जिसका खुलासा अब ईशांत ने किया है।

Trending


क्रिकबज के साथ बातचीत के दौरान ईशांत शर्मा ने कहा, 'एंटी करप्शन यूनिट ने हम सब से बात की और उन्होंने हमसे पूछा कि क्या शमी मैच-फिक्सिंग कर सकते हैं या नहीं? पुलिसवाले जैसे शिकायत लिखते हैं वैसे ही मुझसे मोहम्मद शमी के बारे में सब कुछ पूछा गया था। मैंने उनको बताया, मुझे उसकी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ नहीं पता लेकिन, मैं 200 प्रतिशत य़कीन के साथ कह सकता हूं कि वो मैच फिक्सिंग नहीं कर सकता।'

यह भी पढ़ें: DK ने किया खुलासा, इस तेज गेंदबाज को खेलने से नफरत करते हैं कोहली-रोहित

ईशांत शर्मा ने आगे कहा, 'मैं उसको इतने अच्छे से जानता हूं कि वो ऐसा कभी भी नहीं करेगा। जब शमी को पता चला कि मैंने ऐसा कहा, उसको एहसास हुआ कि मैं उसके बारे में क्या सोचता हूं और इसके बाद हमारी दोस्ती और गहरी हो गई थी।'बता दें कि मोहम्मद शमी को बाद में इन सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था। वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो अब वो हसीन जहां से अलग रहते हैं।