Advertisement
Advertisement
Advertisement

क्या खत्म हो गया है इशांत शर्मा का करियर? अब करने जा रहे हैं नए रोल में डेब्यू

वेस्टइंडीज दौरे पर इशांत शर्मा भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद वो एक नई भूमिका में नजर आने वाले हैं। इस नई भूमिका में देखने के लिए उन्हें हर कोई बेताब है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav July 10, 2023 • 10:24 AM
क्या खत्म हो गया है इशांत शर्मा का करियर? अब करने जा रहे हैं नए रोल में डेब्यू
क्या खत्म हो गया है इशांत शर्मा का करियर? अब करने जा रहे हैं नए रोल में डेब्यू (Image Source: Google)
Advertisement

भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए इशांत शर्मा को इंडियन टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है लेकिन इसके बावजूद इशांत वेस्टइंडीज जा रहे हैं और वहां वो एक नई भूमिका में नजर आने वाले हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार, 12 जुलाई से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा कमेंट्री बॉक्स में कदम रखने वाले हैं।

ईशांत शर्मा को कमेंट्री करते देखने के लिए हर फैन बेताब है क्योंकि इससे पहले उन्हें फैंस ने सिर्फ खेलते हुए ही देखा है लेकिन अब वो अपनी आवाज़ से क्रिकेट की चकाचौंध को बढ़ाने वाले हैं जोकि भारत और वेस्टइंडीज सीरीज का एक और दिलचस्प पहलू है। अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने का ईशांत का अनुभव उन्हें इस खेल की बेहतर समझ प्रदान करता है और हो सकता है कि ईशांत कमेंट्री से भी फैंस को अपना दीवाना बना लें।

Trending


आपको बता दें कि ईशांत शर्मा ने महज 19 साल की उम्र में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था लेकिन उतार-चढ़ाव भरे अपने करियर में वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे और अब वो सिर्फ टेस्ट क्रिकेट तक ही सीमित रह गए हैं। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह नहीं दी गई है जिसके चलते ये कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद ईशांत का अंतर्राष्ट्रीय करियर खत्म हो चुका है और इसीलिए वो अब कमेंट्री का रुख कर रहे हैं।

Also Read: Live Scorecard

अगर भारत के वेस्टइंडीज दौरे की बात करें तो इस दौरे की शुरुआत दो टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ होगी जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए सर्कल का हिस्सा होगी। भारतीय टीम दो बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल चुकी है लेकिन दोनों बार वो चैंपियनशिप जीतने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस नए सर्कल की शुरुआत भी जीत के साथ करना चाहेगी और इसके साथ ही वो इस बार ये कोशिश करेंगे कि ना सिर्फ फाइनल में पहुंचे बल्कि आखिरी बाधा को भी पार करें।


Cricket Scorecard

Advertisement