X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पीटर हैंड्सकॉम्ब 26 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया टीम में न होने से दुखी, कहा इस बात पर सफाई चाहता हूं

By Saurabh Sharma Jul 22, 2020 • 09:41 AM

सिडनी, 22 जुलाई | ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए चुनी गई 26 सदस्यीय टीम में अपना नाम न देखकर दुखी हैं। उन्होंने हालांकि 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर उम्मीद नहीं छोड़ी है।

पिछले साल अक्टूबर से ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहे ग्लैन मैक्सवेल को टीम में जगह मिली है लेकिन हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श और नाथन कल्टर नाइल को टीम में नहीं चुना गया है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने हैंड्सकॉम्ब के हवाले से लिखा है, "मैंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट देखा कि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए 26 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। मैंने देखा, इसमें मेरा नाम नहीं है, यह देखकर काफी बुरा लगा।"

उन्होंने कहा, "मैं जनवरी में भारत के खिलाफ खेलने वाली 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा था। मैंने पिछले साल जो प्रदर्शन किया है उस देखकर मुझे लगता है कि मैं शीर्ष-20 खिलाड़ियों में हूं। 26 सदस्यीय टीम में न होना दुख देता है।"

हैंड्सकॉम्ब ने कहा कि उनकी नए चयनकर्ता जॉर्ज बेली से बात हुई है और उन्होंने कहा है कि हैंड्सकॉम्ब विश्व कप टीम की रेस में हैं।

29 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, "मेरी जॉर्ज से काफी अच्छी बात हुई है। मैं सिर्फ इस बात को लेकर सफाई चाहता हूं कि मैं 15 में रहने के बाद 26 से बाहर कैसे चला गया।"

हैंड्सकॉम्ब ने कहा, "उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी प्रतिस्पर्धा स्मिथ, मार्नस, विकेटकीपर एलेक्स कैरी के अलावा उन खिलाड़ियों से है जो मध्य क्रम में खेलते हैं। तीन, चार, पांच नंबर की बात आती है तो वह काफी अच्छा कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "मैंने उनसे बात और कहा कि मैंने रन बनाकर अपना दावा पेश किया, लेकिन मैं कुछ शानदार खिलाड़ियों से जगह पाने के लिए लड़ रहा हूं।"

हैंड्सकॉम्ब ने कहा, "मैं इस फैसले को समझता हूं, ठीक है, लेकिन इससे दुख कम नहीं हो जाता। जॉर्ज से बात कर अच्छा लगा।"