X close
X close
Indibet

'क्राइम था खेलना छुप-छुपकर खेलता था क्रिकेट', RCB के आकाशदीप ने रखा दिल निकालकर; देखें VIDEO

RCB के युवा तेज गेंदबाज़ आकाशदीप ने टूर्नामेंट में अब तक चार मैच में 5 विकेट चटकाएं हैं।

By Nishant Rawat April 11, 2022 • 15:26 PM View: 1059

आईपीएल ने कई युवा टैलेंट का उड़ान भरने को मौका दिया है, ऐसे ही एक खिलाड़ी है आकाश दीप। 25 साल का ये गेंदबाज़ इस साल आरसीबी के लिए गेंदबाज़ी करते हुए जलवे बिखेर रहा है। हालांकि उनकी जर्नरी बिल्कुल भी आसान नहीं रही है। आकाश दीप ने हाल ही में खुद इस बात का खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में मुश्किलों का सामना किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें आकाशदीप बातचीत करते हुए अपने संघर्ष के बारे में बात रहे हैं। दरअसल आकाशदीप बिहार के एक छोटे से गांव से आते हैं, जहां लोगों ने क्रिकेट में युवाओं का करियर बनते हुए नहीं देखा। यहीं वज़ह थी जिसके कारण आकाशदीप को भी उनके पेरेंट्स ने कभी क्रिकेट खेलने के लिए सपोर्ट नहीं किया।

Trending


आकाशदीप ने बातचीत करते हुए कहा, 'हमारे एरिया क्रिकेट को लेकर काफी पिछड़ा हुआ था। मेरे पिताजी एक टीचर थे और वो भी मुझे क्रिकेट खेलने के लिए सपोर्ट नहीं करते थे। लेकिन जब वो स्कूल जाते थे तब मैं उस समय में छुप छुपकर क्रिकेट खेलता था।' आकाशदीप ने अपने पेरेट्स की तरफ से क्रिकेट को लेकर सपोर्ट ना करने की वज़ह भी बताई, उन्होंने कहा 'आखिरकार, जब मेरे पिता को पता चला कि मैं क्रिकेट खेलता हूं, तो उन्हें मेरे भविष्य को लेकर काफी चिंता हुई। इसका एक कारण यह भी था कि जिस जगह से मैं आता हूं वहां जिसने भी क्रिकेट खेला, उनका फ्यूचर में कुछ भी नहीं हुआ। जब मैं क्रिकेट खेलता था तो मेरे माता-पिता नाराज हो जाते थे। इसे एक अपराध के बराबर देखा गया था'

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि पेंरेट्स की तरफ से सपोर्ट नहीं मिलने के बाद भी आकाशदीप ने अपना क्रिकेट खेलना का सपना नहीं छोड़ा और अपनी मेहनत के दम पर आरसीबी की टीम तक का सफर तय किया। इस गेंदबाज़ ने खुलासा करते हुए ये भी बताया कि उनका हमेशा से विराट कोहली और एबी डी विलियर्स की वज़ह से आरसीबी के लिए खेलने का सपना रहा है। वहीं साल 2007 का टी20 वर्ल्ड कप फाइनल ने इस गेंदबाज़ के मन में क्रिकेट खेलने को लेकर जुनून पैदा किया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now