X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से टीम इंडिया को होगा ये फायदा, हिटमैन रोहित शर्मा ने किया खुलासा

by Saurabh Sharma Jul 12, 2018 • 10:53 AM

नॉटिंघम, 12 जुलाई (CRICKETNMORE)| भारतीय टीम गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की शुरुआत करने जा रही है। टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को लगता है कि यह सीरीज उनकी टीम को अगले साल इंग्लैंड में ही होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अपने आप को परखने का मौका देगी। 

भारत इस सीरीज में लगातार दो टी-20 सीरीज जीत कर आ रहा है। उसने आयरलैंड को दो मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 से मात दी तो वहीं इंग्लैंड को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया था। 

रोहित शर्मा की वाइफ रितिका हैं बहुत ही प्यारी, देखें PHOTOS

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में रोहित ने कहा, "वर्ल्ड कप एक साल बाद है और इस लिहाज से यह सीरीज हमें यह बात जानने में मदद करेगी की हम कहां खड़े हैं।"

उन्होंने कहा, "हमें इस सीरीज से पता चलेगा कि हमारे लिए किस तरह के संयोजन काम करेंगें, एक टीम के तौर पर आगे जाने के लिए हमें किन जगह काम करने की जरूरत है।"

रोहित ने कहा है कि भारत ने इंग्लैंड में सीमित ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

उन्होंने कहा, "एक टीम के तौर पर हमने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने चुनौैतियों का अच्छा सामना किया है। इंग्लैंड टीम हालांकि हम पर दवाब डाल सकती है।"

सलामी बल्लेबाज ने कहा, "हमारे लिए जरूरी है कि हम अपनी क्षमता के अनुरूप और अपनी रणनीति के हिसाब से खेलें।"

मैच के बारे में रोहित ने कहा कि विकेट की स्थिति से परे उनकी टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेगी। 

उन्होंने कहा, "जब आप इस तरह की पिचों पर खेलते हो तो आप दूसरी पारी खेलना पसंद करते हो। टीम भी लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी, लेकिन टॉस हमारे नियंत्रण में नहीं है।"


TAGS