X close
X close
Indibet

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट इतिहास में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बने

England vs SouthA Africa 2nd Test: इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने गुरुवार (25 अगस्त) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में उतरते ही इतिहास रच दिया।...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 25, 2022 • 16:01 PM

England vs SouthA Africa 2nd Test: इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने गुरुवार (25 अगस्त) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में उतरते ही इतिहास रच दिया। एंडरसन का इंग्लैंड की सरजमीं पर 100वां टेस्ट मैच हैं। वह अपने देश में 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बन गए हैं। 

2003 में डेब्यू करने वाले एंडरसन ने करियर का यह 174वां मुकाबला है और वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने के मामले में सचिन तेंदुलकर (200 टेस्ट) के बाद दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

Trending


अपने देश में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर तेंदुलकर हैं, जिन्होंने भारत में 94 टेस्ट मैच खेले थे और विदेशी सरजमीं पर 106 टेस्ट मैच। 92 मैच के साथ रिकी पोंटिंग तीसरे और स्टुअर्ड ब्रॉड 90 मैच के साथ इल लिस्ट में चौखे नंबर पर काबिज हैं। 

इस मुकाबले में एंडरसन क पास इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 950 विकेट पूरे करने का मौका होगा। इसक आंकड़े तक पहुंचने वाले वह इंग्लैंड के पहले औऱ दुनिया के चौथे गेंदबाज बन जाएंगे। 

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम है, जिन्होंने कुल 1347 विकेट लिए हैं। 1001 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न दूसरे नंबर पर हैं और 956 विकेट अनिल कुंबले ने लिए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now