Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से कोहली के बाहर रहने पर इस दिग्गज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा- यह शर्म की बात है

जेम्स एंडरसन ने कहा है कि यह शर्म की बात है कि उन्हें भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली को गेंदबाजी करने का मौका नहीं पाया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 02, 2024 • 19:26 PM
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से कोहली के बाहर रहने पर इस दिग्गज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा- यह शर्म की
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से कोहली के बाहर रहने पर इस दिग्गज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा- यह शर्म की (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं है। उन्होंने हाल ही में इस सीरीज से ब्रेक लेने के कारण का खुलासा कर दिया कि 15 फरवरी को उन्होंने और उनकी पत्नी ने दूसरे बच्चे का स्वागत किया जोकि बेटा है। उन्होंने अपने बेटे का नाम अकाय कोहली रखा है। इस सीरीज में कोहली के न होने पर इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि यह शर्म की बात है कि उन्हें इस सीरीज में कोहली को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल सका। 

एंडरसन ने कहा कि, "हाँ, आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हैं। और यह शर्म की बात है कि वह सीरीज का हिस्सा नहीं रहे। पिछले कुछ सालों में हमारे बीच कुछ शानदार मैच हुए हैं। लेकिन सिर्फ मेरे लिए नहीं, मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलना चाहते हैं और वह निश्चित रूप से ऐसा ही है।"

Trending


तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि, "मुझे लगता है कि इंग्लिश फैंस उनके (कोहली) आभारी होंगे कि वह नहीं खेल रहा है क्योंकि वह एक क्वालिटी खिलाड़ी है। लेकिन हमारे नजरिये से आप खुद को परखना चाहते हैं, आप सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ उतरना चाहते हैं और वह ऐसा व्यक्ति है जिसके खिलाफ गेंदबाजी करना पिछले कुछ सालों में मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा है और यह शर्म की बात है कि वह नहीं खेल रहे है।"

आपको बता दे कि साल 2014 में जब भारतीय टीम जब इंग्लैंड के दौरे पर गई थी, तब विराट कोहली एंडरसन के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आये थे। वो इस दौरे पर खेली गयी टेस्ट सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सके थे। हालांकि चार साल बाद भारत जब दोबारा इंग्लैंड के दौरे पर गया तो विराट कोहली ने पांच टेस्ट मैचों में 59.30 की औसत से 593 रन अपने नाम किये। 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 3-1 की अजेय बढ़त बना रखी है। सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के लिए चोटिल होने के कारण केएल राहुल को बाहर कर दिया गया है। वहीं जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। 

इंग्लैंड का स्क्वाड: बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड। 

Also Read: Live Score

5वें टेस्ट मैच के लिए भारत का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।


Cricket Scorecard

Advertisement