Advertisement
Advertisement

'PSL मेरे लिए डार्क टाइम था, चीजें मानसिक तौर पर ठीक नहीं थी', जेसन रॉय ने खोला दिल

जेसन रॉय ने बायो-बबल का हवाला देते हुए आईपीएल 2022 से अपना नाम वापस ले लिया था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 21, 2022 • 14:15 PM
Cricket Image for 'PSL मेरे लिए डार्क टाइम था, चीजे मानसिक तौर पर ठीक नहीं थी', जेसन रॉय ने खोला दिल
Cricket Image for 'PSL मेरे लिए डार्क टाइम था, चीजे मानसिक तौर पर ठीक नहीं थी', जेसन रॉय ने खोला दिल (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार विस्फोटक बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने आईपीएल 2022 से अपने नाम वापस ले लिया था। मेगा ऑक्शन के दौरान उन्हें गुजरात टाइटंस की टीम ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन इसके बाद उन्होंने बायो-बबल का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। जेयन रॉय के फैसले से फैंस काफी नाराज थे, लेकिन अब खुद रॉय ने अपने फैसले के पीछे की वज़ह बताई है। 

31 साल के धाकड़ बल्लेबाज़ ने कठिन समय को याद करते हुए कहा, 'पीएसएल में मेरे लिए मानसिक तौर पर चीजे सही नहीं थी। मैं काफी अजीब जगह पर था। मैं अच्छा क्रिकेट खेल रहा था, लेकिन मैं खुद को इन्जॉय नहीं कर पा रहा था। मैं खुश नहीं था और वह मेरे लिए एक डार्क टाइम था।' जेसन रॉय ने आगे कहा, 'मैंने कुछ कठिन सालों के बाद घर पर दो अच्छे महीने बताए। मैंने कठिन समय के बाद घर पर नॉर्मल लाइफ जी।'

Trending


इंग्लिश सलामी बल्लेबाज़ के अनुसार बायो-बबल में बंद रहना काफी मुश्किल था, क्योंकि उस दौरान उन्हें अपने नवजात बच्चे से भी लंबे समय तक काफी दूर रहना पड़ा। रॉय बोले, 'मैं अपनी फैमिली से लंबे समय तक काफी दूर था। एक साल पहले 50 दिन से ज्यादा होटल में क्वारंटाइन में रहना फिर जनवरी में बच्चा। उससे दूर रहना काफी मुश्किल था।'

रॉय ने आईपीएल पर बातचीत करते हुए कहा, 'मैंने आईपीएल मिस किया और कुछ समय अपने घर पर बताएं। इससे मेरी बॉडी और माइंड दोनों ही रिफ्रेश हो गए।' इंग्लिश बल्लेबाज़ ने कहा मैंने उस समय पहचाना कि मैं किन चीजों के साथ कहां पर था। गौरतलब है कि अपने मुश्किल दौर से निकलने के बाद जेसन रॉय एक बार फिर मैदान पर वापसी कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने चित परिचित अंदाज में 73 रनों की शानदार पारी खेली थी।

बता दें कि इंग्लैंड की टीम नीदरलैंड्स के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है, जिसके शुरुआती दोनों ही मैच इंग्लिश टीम ने जीते हैं। सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 498 रन बनाए थे, जिसके बाद उन्होंने 232 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement