X close
X close

MI vs DC: बूम-बूम बुमराह ने रच डाला इतिहास, एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने

By Saurabh Sharma
Nov 05, 2020 • 23:59 PM

मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के क्वालीफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मुंबई ने फाइनल में जगह बना ली है। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 200 रन बनाए। दिल्ली 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी।

मुंबई इंडियंस की इस धमाकेदार जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिन्होने 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया,जिसमें शिखऱ धवन,श्रेयस अय्यर,मार्कस स्टोइनिस और डैनियल सैम्स का नाम शामिल है। इसके साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Also Read: IPL 2020: मुंबई इंडियंस छठी बार फाइनल में पहुंची, दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हराया

एक IPL में सबसे ज्यादा विकेट

जसप्रीत बुमराह एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इस मैच के बाद उनके 27 विकेट हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा। भुवनेश्वर ने आईपीएल 2017 में 14 मैचों में 26 विकेट हासिल किए थे। 

टी-20 करियर का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन

अपने कोटे के 4 ओवरों में सिर्फ 14 रन कर 4 विकेट हासिल किए। जो कि उनके टी-20 करियर का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन है। साथ ही यह प्लेऑफ मुकाबलों में मुंबई के लिए किसी भी खिलाड़ी द्वारा किया गया सबसे अच्छा प्रदर्शन है। 

बुमराह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।