कोहली को झटका: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ अहम दिग्गज
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोहली को झटका: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ अहम दिग्गज

by Vishal Bhagat Jul 06, 2018 • 18:08 PM

6 जुलाई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में अंगूठे में चोट लग गई थी और वह दो मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे। बोर्ड ने कहा कि बुमराह अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 

देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

भारतीय बोर्ड ने कहा, "भारत लौटने से पहले लीड्स में बुधवार को बुमराह की सर्जरी हुई। सर्जरी सफल रही है और अब वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे।"  शार्दुल पहले से ही इंग्लैंड में मौजूद हैं और इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं। 

26 साल के शार्दुल ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपना पिछला वनडे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 52 रन पर चार विकेट लिए थे। 

भारतीय वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव।