X close
X close
Indibet

जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी डेब्यू पर तोड़ा 46 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, टीम इंडिया के दिग्गज को ही छोड़ा पीछे

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट की पहली पारी में 16 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन की पार खेली। इस दौरान उन्होंने...

By Saurabh Sharma July 03, 2022 • 11:46 AM

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट की पहली पारी में 16 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन की पार खेली। इस दौरान उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में बुमराह ने 29 रन बटोरे। ब्रॉड के इस ओवर में कुल 35 रन गए और यह टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर बन गया। बुमराह द्वारा बनाए गए 29 रन के अलावा 6 रन एक्स्ट्रा के तौर पर आए। 

बुमराह ने बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में नंबर 10 पर बल्लेबाजी कर सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मामले में उन्होंने भारत के ही पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का रिकॉर्ड तोड़ा। बेदी ने 1976 में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में कप्तान के तौर पर डेब्यू किया था और नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए 30 रन की पारी खेली थी। 

Trending


बल्लेबाजी के बाद बुमराह ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उन्होंने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है। दूसरे दिन पहली पारी में 84 रन के कुल स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए हैं। मेजबान टीम पहली पारी में अभी भी 332 रन पीछे है। बारिश के काऱण दूसरे दिन 37.5 ओवर का ही खेल हो सका।  दिन का खेल खत्म होने पर जॉन बेयरस्टो (12) और कप्तान बेन स्टोक्स (0) नाबाद पवेलियन लौटे।

भारतीय टीम दूसरे दिन 338 रन आगे खेलने उतरी थी, जिसके बाद शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना तीसरा टेस्ट शतक जड़ा।  जडेजा ने 194 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 104 रन की पारी खेली। वहीं पहले दिन ऋषभ पंत ने 111 गेंदों में 146 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now