X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

AUS vs SL: जो बर्न्स ने रचा इतिहास, 23 साल में ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे बल्लेबाज बने

by Saurabh Sharma Feb 01, 2019 • 16:26 PM

1 फरवरी,(CRICKETNMORE)। जो बर्न्स (नाबाद 172) और ट्रेविस हेड (161) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 308 रन की शानदार साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां मनुका ओवल मैदान पर श्रीलंका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 384 रन का स्कोर बना लिया है। 

मेजबान आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसका यह फैसला उस समय गलत साबित होता दिखाई देने लगा जब उसने 28 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में मार्कस हैरिस (11), उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लाबुशेन (6) के विकेट शामिल हैं।

इसके बाद बर्न्स और हेड ने चौथे विकेट के लिए 308 रन की बेहतरीन साझेदारी कर आस्ट्रेलिया को न सिर्फ संकट से बाहर निकाला बल्कि उसे एक मजबूत स्कोर की ओर पहुंचा दिया। बर्न्स का टेस्ट में यह चौथा शतक है। इसके अलावा उनकी यह सर्वश्रेष्ठ पारी भी है। बर्न्स अब तक 243 गेंदों का सामना कर चुके हैं जिसमें उन्होंने 26 चौके लगाए हैं और नाबाद 172 रन बनाए हैं।

23 साल पहले दिसंबर 1995 में श्रीलंका के खिलाफ पर्थ में खेले गए टेस्ट मैच में माइकल स्लैटर द्वारा बनाए गए 219 रन के बाद यह किसी भी दाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। दूसरे दिन के खेल के दौरान उनके पास स्लैटर से आगे निकलने का 
 


TAGS Joe Burns