X close
X close
Indibet

जो रूट बतौर कप्तान इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बने, तोड़ा एलिस्टर कुक का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने बुधवार (5 जनवरी) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में टॉस के साथ ही इतिहास रच दिया। रूट ने बतौर कप्तान

By Saurabh Sharma January 05, 2022 • 12:09 PM View: 370

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने बुधवार (5 जनवरी) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में टॉस के साथ ही इतिहास रच दिया। रूट ने बतौर कप्तान इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इंग्लैंड के कप्तान के तौर पर यह रूट का 60वां टेस्ट मैच है। इस मामले में उन्होंने एलिस्टर कुक का रिकॉर्ड तोड़ा। कुक ने साल 2010 से 2016 तक 59 टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी की थी। 2016 में भारत के हाथों मिली 4-0 की हार के बाद कुक ने कप्तानी छोड़ दी थी। 

Trending


फरवरी 2017 में रूट इंग्लैंड के कप्तान बने। उनकी कप्तानी में अब तक खेले गए 59 टेस्ट में से 27 में जीत और 24 में हार मिली है, जबकि 8 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। 

रूट की कप्तानी में साल 2021 में इंग्लैंड को 9 टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते वह एक कैलेंडर ईय़र में सबसे ज्यादा टेस्ट हारने का मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गई है। साल 2003 में बांग्लादेश की टीम को भी 9 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि पहले तीन टेस्ट मैच हारकर इंग्लैंड पहली ही एशेज सीरीज हार चुकी है। 
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now