X close
X close
Indibet

जो रूट का भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होना लगभग तय,बोर्ड इस कारण ले सकता है फैसला

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 18, 2021 • 13:07 PM View: 190

India vs England ODI Series: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) भारत के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैच की सीरीज से बाहर हो सकते हैं। फिलहाल भारत-इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है,जो 1-1 की बराबरी पर है और दो टेस्ट अभी खेले जाने बाकी है। इसके बाद पांच टी-20 औऱ तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जाएगी।

टेस्ट सीरीज के समापन के बाद 12 से 20 मार्च के बीच टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 23 से 28 मार्च तक तीन मैच की वनडे सीरीज होगी। रूट को टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में जगह नहीं मिली है और वनडे टीम में भी उन्हें जगह मिलना मुश्किल लग रहा है।

Trending


डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, “ टेस्ट सीरीज के समापन के बाद इंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी के तहत टेस्ट कप्तान जो रूट को आराम दिया जाना तय है। इसके अलावा ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को भी आराम दिया जाएगा।”

बायो-बबल में अंदर-बाहर होने में होने वाली परेशानी के चलते इंग्लैंड बोर्ड वनडे में भी उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दे सकता है, जिन्हें टी-20 सीरीज के लिए चुना गया है। ऐसे में रूट को जगह मिलती नहीं दिख रही है।

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के अलावा इंग्लैंड को 18 टेस्ट मैच भी खेलने हैं। ऐसे में इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट एक से ज्यादा फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों को रोटेशन पॉलिसी के तहत आराम दे रहा है।

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ हुए सीरीज में बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर को आराम दिया गया था। वहीं भारत के खिलाफ एक टेस्ट के बाद जोस बटलर और दूसरे टेस्ट के बाद मोइन अली को भी बाकी मैचों में आराम दिया गया है।

रूट टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म हैं और इस साल खेले गए चार टेस्ट मैच में 700 से ज्यादा रन बना चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ 228 और 186 रनों की पारी के बाद भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में रूट ने 218 रन बनाए थे।


 
LivePools