X close
X close
Indibet

ICC Test Ranking में विराट कोहली को पछाड़कर नंबर 3 पर पहुंचे जो रूट, चार साल बाद हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 10, 2021 • 13:54 PM View: 1293

भारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच के समापन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने बुधवार को बल्लेबाजों की जाता रैंकिंग जारी की है। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को नुकसान हुआ है।

कोहली एक स्थान के नुकसान के साथ रैंकिंग में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 11 औ दूसरी पारी में 72 रन बनाए थे। 
वहीं इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे कप्तान जो रूट (Joe Root) रैंकिंग में मार्नस लाबुशेन को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस सीरीज से पहले रूट पांचवें पायेदान पर थे। भारत के खिलाप पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जड़ते हुए 218 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 40 रन।

Trending


नवंबर 2017 के बाद रूट रैकिंग में पहली बार कोहली से आगे निकले हैं। इंग्लिश कप्तान शानदार फॉर्म हैं और इस साल खेले गए 3 टेस्ट में 684 रन बना चुके हैं, जिसमें दो दोहरे शतक शामिल हैं।

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को पछाड़कर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम छठे नंबर पर आ गए है। पहली पारी में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले बेन स्टोक्स को भी एक स्थान का फायदा हुआ है।

बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान भारत को इंग्लैंड के हाथों 227 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से चेन्नई में ही खेला जाएगा।
 


 
LivePools