X close
X close

VIDEO : जो रूट ने खेले सूर्यकुमार यादव वाले शॉट, आईपीएल से पहले जमा रहे हैं रंग

इंटरनेशनल लीग टी-20 में दुनियाभर के कई सितारे खेलते हुए नजर आ रहे हैं और उन्हीं में से एक हैं जो रूट, जो आईपीएल से पहले एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलते हुए दिख रहे हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 20, 2023 • 13:14 PM

Joe Root in ILT20 : साउथ अफ्रीका टी-20 लीग के साथ-साथ एक और लीग इस समय फैंस के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है और वो है इंटरनेशनल लीग टी-20 जिसमें 6 टीमों के लिए दुनियाभर के स्टार क्रिकेटर्स खेल रहे हैं। इन्हीं स्टार क्रिकेटर्स में से एक हैं इंग्लैंड के बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान जो रूट, जो दुबई कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और वो इस लीग में जिस अंदाज में खेल रहे हैं उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वो आईपीएल के आगामी सीज़न में धमाल मचाने वाले हैं।

इंटरनेशनल लीग टी-20 के आठवें मुकाबले में गल्फ जाएंट्स ने दुबई कैपिटल्स को 101 रनों से हरा दिया। इस मैच में जाएंट्स की टीम ने मैच जीतने के लिए कैपिटल्स के सामने 181 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन कैपिटल्स की टीम सिर्फ 80 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और ये मैच 101 रन से हार गई। इस दौरान कैपिटल्स के लिए दूसरे टॉप स्कोरर जो रूट थे जिन्होंने 19 गेंदों में 20 रन बनाए। इस दौरान रूट के बल्ले से तीन चौके भी निकले।

Trending


इन तीन में से दो चौके तो ऐसे थे जिसने फैंस को हैरान कर दिया कि जो रूट जैसा बल्लेबाज ऐसे शॉट्स कैसे खेल सकता है। कैपिटल्स की टीम एक बड़े स्कोर का पीछा कर रही थी और ऐसे में उन्हें जिस शुरुआत की उम्मीद थी वैसी तो नहीं मिली लेकिन पारी के दूसरे ओवर में जो रूट ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे। उन्होंने संचित शर्मा की गेंद पर सूर्यकुमार यादव स्टाइल में रिवर्स स्कूप लगा दिया। रूट ने ये शॉट ऐसे खेला जैसे मानो वो किसी स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाज़ी कर रहे हों।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

रूट यहीं नहीं रूके और अगले ओवर में रिचर्ड ग्लीसन की गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से स्कूप खेलकर फैंस को मंत्रमुग्ध कर दिया। रूट के इन दो शॉट्स का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इन दो शॉट देखकर समझा जा सकता है कि वो टी-20 को टी-20 स्टाइल में ही खेलने वाले हैं ऐसे में आईपीएल के आगामी सीज़न में अगर उन्हें राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो ये देखना दिलचस्प होगा कि वो किस तरह से बल्लेबाज़ी करते हैं।