X close
X close
Indibet

रोहित शर्मा ने ICC Test Ranking में विराट कोहली को पछाड़ा, 6 साल बाद जो रूट बने नंबर 1 

IANS News
By IANS News
September 01, 2021 • 15:31 PM View: 486

भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के दम पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) आईसीसी की बुधवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर आ गए। 

रूट ने नॉटिंघम, लॉर्ड्स और लीड्स में हुए टेस्ट मुकाबलों में शतक जड़ा और उनका एग्रिगेट 126.75 के औसत से 507 रन है। इस प्रदर्शन के दम पर रूट न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पछाड़कर नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। 6 लाल बाद रूट बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में पहले नंब पर पहुंचे हैं। 

Trending


भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले रूट पांचवें स्थान पर थे लेकिन उन्होंने अब शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है। रूट के अलावा जॉनी बेयरस्टो पांच स्थान के सुधार के साथ 24वें और डेविड मलान 88वें स्थान पर आ गए हैं।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने छलांग लगाई है और उन्होंने कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए एक स्थान के सुधार के साथ शीर्ष पांच में प्रवेश किया है। रोहित ने तीसरे टेस्ट मैच में 19 और 59 रन का स्कोर किया था। रोहित ने इस सीरीज की 6 पारियों में 230 रन और कोहली ने 5 पारियों में कुल 124 रन बनाए। 

चेतेश्वर पुजारा भी तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन के स्कोर की मदद से रैंकिंग में 15वें नंबर पर आ गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन एक स्थान के सुधार के साथ पांचवें जबकि तीसरे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच रहे ओली रॉबिंसन 36वें और क्रैग ओवरटोन 73वें नंबर पर आ गए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo