X close
X close
Indibet

IND vs ENG,पहला टेस्ट: जो रूट- डोमिनिक सिबली ने टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेला,पहला दिन इंग्लैंड के नाम

IANS News
By IANS News
February 05, 2021 • 17:58 PM View: 391

अपना 100वां टेस्ट खेल रहे कप्तान जो रूट के लगातार तीसरे शतक और डोमिनिक सिबली की दमदार पारी के दम पर इंग्लैंड ने यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली। पहले सत्र में दो विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं खोया, जबकि तीसरे और अंतिम सत्र में उसने केवल एक विकेट गंवाया। इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 263 रनों के साथ पहले दिन का खेल समाप्त किया। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


स्टंप्स के समय रूट 197 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 128 रन बनाकर नाबाद लौटे। सिबली ने 286 गेंदों पर 12 चौकों के सहारे 87 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी हुई।

विशाल होती जा रही इस साझेदारी को बुमराह ने सिबली को पगबाधा आउट करके तोड़ा। सिबली के आउट होते ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

रूट का यह अब तक का 20वां और इस साल तीसरा शतक है जबकि सिबली ने अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक लगाया। रूट अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के नौवें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now