Advertisement
Advertisement

जोफ्रा आर्चर ने 6 विकेट झटककर रचा इतिहास, तोड़ा स्विंग किंग वसीम अकरम का 20 साल पुराना रिकॉर्ड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने बुधवार (1 फरवरी) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी की। आर्चर ने 9.1 ओवर में 40 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। उन्होंने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 02, 2023 • 11:57 AM
जोफ्रा आर्चर ने 6 विकेट झटककर रचा इतिहास, तोड़ा स्विंग किंग वसीम अकरम का 20 साल पुराना रिकॉर्ड
जोफ्रा आर्चर ने 6 विकेट झटककर रचा इतिहास, तोड़ा स्विंग किंग वसीम अकरम का 20 साल पुराना रिकॉर्ड (Image Source: Twitter)
Advertisement

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने बुधवार (1 फरवरी) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी की। आर्चर ने 9.1 ओवर में 40 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। उन्होंने रासी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम,हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल और तबरेज शम्सी को अपना शिकार बनाया। दिसंबर 2019 के बाद आर्चर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। 

तोड़ा वसीम अकरम का रिकॉर्ड

Trending


साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसके घर में वनडे में बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड आर्चर ने अपने नाम कर लिया। इस मामले में आर्चर ने पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम का रिकॉर्ड तोड़ा। अकरम ने 1993 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 16 रन देकर 5 विकेट लिए थे। 

साथी क्रिस वोक्स को भी पछाड़ा

आर्चर ने इंग्लैंड के लिए विदेशी सरजमीं पर बेस्ट गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड भी बना दिया है। उन्होंने अपने साथी गेंदबाज क्रिस वोक्क का रिकॉर्ड तोड़ा। वोक्स ने 2011 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में 45 रन देकर 6 विकेट लिए थे। 

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 59 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड के 346 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका 43.1 ओवर में 287 रनों पर ऑलआउट हो गई। बटलर के अलावा डेविड मलान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 118 रन की पारी खेली।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बता दें कि कोहनी और पीठ में चोट के कारण आर्चर 22 महीने तक इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर रहे थे। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज से टीम में वापसी की। हालांकि पहले वनडे में आर्चर काफी महंगे साबित हुए थे। दूसरे वनडे में उन्हें टीम मैनेजमेंट द्वारा आराम दिया गया था।   

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement