Advertisement
Advertisement

ENG vs SA, 1st T20I: जॉनी बेयरस्टो-मोईन अली ने ठोका तूफानी पचास, इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 41 रनों से हराया

Englaind vs South Africa 1st T20I: जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और मोईन अली (Moeen Ali) के तूफानी अर्धशतक के दम पर इंग्लैंड ने बुधवार को ब्रिस्टल में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में साउथ अफ्रीका को 41 रनों से

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 28, 2022 • 07:41 AM
ENG vs SA: जॉनी बेयरस्टो-मोईन अली ने ठोका तूफानी पचास, इंग्लैंड ने पहले T20I में साउथ अफ्रीका को 41
ENG vs SA: जॉनी बेयरस्टो-मोईन अली ने ठोका तूफानी पचास, इंग्लैंड ने पहले T20I में साउथ अफ्रीका को 41 (Image Source: Google)
Advertisement

Englaind vs South Africa 1st T20I: जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और मोईन अली (Moeen Ali) के तूफानी अर्धशतक के दम पर इंग्लैंड ने बुधवार को ब्रिस्टल में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में साउथ अफ्रीका को 41 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैच की सीरीज में 1-0  की बढ़त बना ली है। 235 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरूआत खराब रही और 41 रन के कुल स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते जोस बटलर (22) अजर जेसन रॉय (8) की ओपनिंग जोड़ी आउट होकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद बेयरस्टो ने डेविड मलान (43) के साथ मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की।

बेयरस्टो ने 53 गेंदों में तीन चौकों और आठ छक्कों की मदद से  90 रन बनाए, वहीं मोईन अली ने 18 गेंदों में दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली। मोइन ने सिर्फ 16 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया दोनों ने चौथे विकेट के लिए 106 रन जोड़े। जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एंगिडी ने पाँच विकेट चटकाए।

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 7 रन पर ही दो विकेट गवा दिए।क्विंटन डी कॉक (2) और रिली रॉसो (4) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स ने हेनरिक क्लासेन (20) के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। हेंड्रिक्स ने 33 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाए।

छह नंबर पर बल्लेबाजी करने आए युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने 28 गेंदों में दो चौकों और आठ छक्कों की मदद से 72 रन की तूफानी पारी खेलकर हार के अंतर को कम किया।

इंग्लैंड के लिए रिचर्ड ग्लासेन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।  इसके अलावा रीस टॉप्ली और आदिल रशीद ने दो-दो, मोईन अली ने एक विकेट अपने खाते में डाला।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement