X close
X close
Indibet

जोंटी रोड्स ने चुने वर्ल्ड के टॉप-5 फील्डर, पहले स्थान पर भारतीय खिलाड़ी काबिज

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 18, 2021 • 12:47 PM View: 436

दुनिया के सबसे खतरनाक फील्डर माने जाने वाले साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स ने अपने करियर के दौरान कई हैरतअंगजे कैच और मैदान पर अपनी चुस्ती से मैच का रूख बदला है।

हालांकि इस महान फील्डर ने भी एक खास बातचीत के दौरान अपने पांच पसंदीदा फील्डरों का नाम लिया है। आईसीसी द्वारा ट्विटर  पर डाली गई एक वीडियो में बात करते हुए रोड्स ने अपने पसंदीदी फील्डरों की संख्या पांचवे से पहले क्रम की ओर रखी है।

Trending


रोड्स ने पांचवें खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स को रखा है। उन्होंने कहा कि साइंमड्स ही एक ऐसे खिलाड़ी है जो सर्कल के बाहर और अंदर मजबूत रूप से फील्डिंग करते हैं और गेंदों को संभालते है।

चौथे खिलाड़ी के रूप में उन्होंने अपने हमवतन हर्षल गिब्स का नाम रखा है। रोड्स ने कहा कि गिब्स के साथ मैदान पर फिल्डिंग  करते समय अच्छा लगता था और गेंद पर उनके हाथ बहुत अच्छे चलते थे।

तीसरे खिलाड़ी के रूप में रोड्स ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कोलिंगवुड को जगह दी है। रोड्स ने कहा कि कोलिंगवुड तीस गज के घेरे में फिल्डिंग करने वाले सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं।

दूसरे खिलाड़ी के रूप में उन्होंने साउथ अफ्रीका के ही एबी डी विलियर्स को जगह दी है। रोड्स ने कहा कि उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए फिल्डिंग कोच के रूप में काम किया है और जब भी डी विलियर्स विकेटकीपर की भूमिका निभाने जाते थे तब रोड्स उनसे मैदान में फिल्डिंग करने की आग्रह करते थे।

जोंटी रोड्स ने अपने पसंदीदा फील्डर की लिस्ट में पहले स्थान पर भारत के शानदार सुरेश रैना का रखा है। उन्होंने कहा कि उन्हें भारत के मैदानों के बारे में पता है और जब भी वो अभ्यास करते होंगे या डाइव लगाते होंगे तो वो उनके लिए काफी कठिन होता होगा। उन्होंने रैना की तारीफ करते हुए कहा है रि वो कभी भी डाइव लगाने से घबराते नहीं थे और उन्हें रैना की फील्डिंग देखनी बेहद पसंद है।

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo