X close
X close

जोस बटलर ने तूफानी पचासा जड़कर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने

Most Sixes As A Wicketkeeper Batsman: इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने मंगलवार (1 नवंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में धमाकेदार अर्धशतक...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 02, 2022 • 07:03 AM

Most Sixes As A Wicketkeeper Batsman: इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने मंगलवार (1 नवंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में धमाकेदार अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। बटलर ने 47 गेंदों में 73 रन की पारी खेली,जिसमें उन्होंने सात चौके और दो छक्के जड़े।

100 छक्के जड़ने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज

Trending


 

अपने 100वें टी-20 इंटरनेशनल में बटलर ने दो छक्के जड़े। इसके साथ ही वह इस फॉर्मेट में 100 छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में कोई उनके आसपास भी नहीं है। दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद हैं, जिन्होंने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 72 छक्के जड़े। 

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा

इंग्लैंड के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन को पछाड़कर पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। इस पारी को मिलाकर बटलर के 2468 रन हो गए हैं, वहीं मोर्गन के नाम 2458 रन दर्ज हैं। 

Also Read: Today Live Match Scorecard

बटलर के अलावा इस मुकाबले में उनके साथी ओपनर एलेक्स हेल्स ने 40 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित ओवरों में 6 विकेट गवांकर 159 रनों तक ही पहुंच सकी।