कागिसो रबाडा ने ऐसा कमाल कर सभी तेज गेंदबाजो को पछाड़ दिया, बन गए नंबर वन
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कागिसो रबाडा ने ऐसा कमाल कर सभी तेज गेंदबाजो को पछाड़ दिया, बन गए नंबर वन

by Vishal Bhagat Jan 09, 2018 • 16:53 PM

दुबई, 9 जनवरी | दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगीसो रबादा ने इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक अंक से पछाड़ते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। भारत के खिलाफ केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत में रबादा ने अहम भूमिका निभाई थी और इसी कारण वह शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा पाए हैं। 

क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS 

रबादा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय टीम की पहली पारी में 34 रनों पर तीन विकेट और दूसरी पारी में 41 रनों पर दो विकेट हासिल किए थे।  इस प्रदर्शन के आधार पर रबादा ने पांच अंक हासिल किए और एंडरसन ने 887 अंकों की उपलब्धि को 888 अंक से पछाड़ते हुए टेस्ट गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर काबिज हो गए। 

एंडरसन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 4-0 से मिली हार की कीमत चुकानी पड़ी है और इस कारण वह फिसलकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS 

रबादा ने अपने एक बयान में कहा, "टेस्ट गेंदबाजों में पहला स्थान हासिल करना खास बात है। यह एक सुखदायक अहसास है। जब आप खेल की शुरुआत करते हैं, तो एक सपना यह भी होता है।

क्रिकेट एक टीम का खेल है और मैं मेरी टीम से मिले समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं।" भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में नौ विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बनने वाले वेर्नोन फिलेंडर ने 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए छठा स्थान हासिल किया है।  क्रुणाल पांड्या की वाइफ बला की खूबसूरत है, देखकर दंग रह जाएगें PHOTOS