X close
X close

IPL 2020: कागिसो रबाडा ने दिल्ली की जीत के साथ रचा इतिहास, तोड़ा 7 साल पुराना यह अनोखा रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma
Oct 10, 2020 • 09:06 AM

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शुक्रवार (9 अक्टूबर) को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 46 रनों से हरा दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 184 रन बनाए, इसके जवाब में राजस्थान 19.4 ओवरों में 138 रनों पर ऑल आउट हो गई। छह मैचों में यह दिल्ली की पांचवीं जीत है औऱ वह पॉइंट्स टेबल (IPL Points Table) में 10 पॉइंट के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई। 

दिल्ली की जीत में तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने अहम रोल निभाया। रबाडा ने 3.4 ओवरों में 35 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और राहुल तेवतिया,जोफ्रा आर्चर और वरुण एरॉन को अपना शिकार बनाया। इसके साथ की रबाडा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

Also Read: राजस्थान को हरा कर दिल्ली आईपीएल 2020 में पहले स्थान पर, देखें पॉइंट्स टेबल

रबाडा आईपीएल में लगातार सबसे ज्यादा पारियों में कम से कम एक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 2017 के बाद से यह लगातार 20वीं पारी है, जब उन्होंने पारी में कम के कम एक विकेट लिया।

इस मामले में उन्होंने आर विनय कुमार (R Vinay Kumar IPL) को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 2012 से 2013 के बीच लगातार 19 पारियों में यह कारानामा किया था। वहीं ड्वेन ब्रावो इस मामले में पहले स्थान पर हैं। ब्रावो ने लगातार 27 पारियों में कम से कम एक विकेट लेने का कारनामा किया है। 

बता दें कि रबाडा ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और अब तक सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। वह 6 मैचों में 15 विकेट चटका चुके हैं।