X close
X close
Indibet

IPL 2020 : केन विलियमसन ने एक बार फिर तोड़ा विराट कोहली का ट्रॉफी जीतने का सपना, नॉकआउट मुकाबले में फिर मिली हार

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 07, 2020 • 14:02 PM View: 621

आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को 6 विकेटे से हरा दिया और इस तरह SRH ने आरसीबी का पहली बार ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ दिया. अब 2016 की आईपीएल विजेता सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से दो-दो हाथ करती हुई नजर आएगी. इस क्वालीफायर को जीतने वाली टीम फाइनल में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी.

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में हमें एक ऐसी जंग देखने को मिली, जिसके बारे में आपमें से ज्यादातर लोगों को पता नहीं होगा. दरअसल, ये जंग बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और हैदराबाद के भरोसेमंद बल्लेबाज केन विलियमसन के बीच थी और एक बार फिर बाजी केन विलियमसन के हाथ लगी. 

Trending


आज भी हम भारतीय प्रशंसकों के दिलों में 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के जख्म ताजा होंगे. उस नॉकआउट मैच में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 18 रनों से हराकर विराट कोहली समेत करोड़ों भारतीयों के विश्व कप जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया था. उस मुकाबले में मिली हार की यादें आज भी विराट कोहली के जहन में ताजा होंगी, मगर शुक्रवार की रात को खेले गए आईपीएल-13 के एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद की जीत और बैंगलौर की हार के बीच सिर्फ एक खिलाड़ी था और वो थे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन. 

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 239 के स्कोर तक पहुंचाने में कीवी कप्तान ने अहम भूमिका निभाई थी. विलियमसन ने उस मुकाबले में 95 गेंदों में 67 रनों की शानदार पारी खेली थी और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था और अंत में उनकी पारी ही दोनों टीमों के बीच का फर्क रही थी. अब आइपीएल-13 के एलिमिनेटर मुकाबले में भी उन्होंने कुछ उसी तरह की पारी खेली और हैदराबाद को जीत तक पहुंचाया. विलियमसन ने बैंगलोर के खिलाफ 44 गेंदों में 50 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने दो चौके और दो छक्के भी लगाए.

अब अगर विराट कोहली पीछे मुड़कर देखेंगे तो शायद उन्हें ये महसूस होगा कि एक बार फिर उनकी टीम को नॉकआउट मुकाबले में केन विलियमसन ने ही बाहर का रास्ता दिखाया और आरसीबी की ये हार भी उन्हें विश्व कप में मिली हार की ही तरह आने वाले कुछ दिनों तक सोने नहीं देगी.

आपको बता दें कि अबु धाबी में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 131 रन बनाए. आरसीबी के लिए एबी डीविलियर्स (56 रन, 43 गेंद, 5 चौके) ने अर्धशतकीय पारी खेली.

इसके बाद 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने केन विलियमसन (नाबाद 50, 44 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और जेसन होल्डर (24 रन) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 19.4 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस हार के साथ ही बैंगलौर का पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना एक साल के लिए और बढ़ गया.


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now