X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: कर्नाटक ने दिल्ली को 8 विकेट से हराया,ये बना जीत का हीरो

by Saurabh Sharma Mar 10, 2019 • 18:49 PM

इंदौर, 10 मार्च (CRICKETNMORE)| कर्नाटक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के सुपर लीग चरण के ग्रुप-ए के मैच में दिल्ली को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना सकी। कर्नाटक ने दमदार बल्लेबाजी की और 15.3 ओवर में महज दो विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

कर्नाटक की शुरुआत हालांकि खराब रही और उसने पांच के कुल योग पर अपना पहला विकेट खो दिया। सलामी बल्लेबाज रोहन कदम बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें नवदीप सैनी ने पवेलियन भेजा। 

बी.आर. शरथ (26) के रूप में कर्नाटक को 37 के कुल योग पर दूसरा झटका लगा। शरथ रन आउट हुए। इसके बाद मयंक अग्रवाल (43 नाबाद) और करुण नायर (42 नाबाद) ने अपनी टीम को जीत तक पहुंचाया।

इससे पहले दिल्ली के खिलाड़ियों ने बेहद खराब बल्लेबाजी की। दिल्ली का पहला विकेट 23 के कुल योग पर मंजोत कालरा (13) के रूप में गिरा।

शुरुआती झटका लगने के बाद दिल्ली की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। नितीश राणा ने जरूर 35 रन बनाए लेकिन वह अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए।

कर्नाटक के लिए तेज गेंदबाज वी. कौशिक ने दमदार गेंदबाजी की और महज 19 रन देकर चार विकट चटकाए। स्पिन गेंदबाज के.सी. करियप्पा ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन विकेट लिए। 

आर. विनय कुमार को एक विकेट मिला।