X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रोमांचक मैच में तमिलनाडु को 1 रन से हराकर कर्नाटक ने लगातार दूसरी बार जीती सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

by Saurabh Sharma Dec 02, 2019 • 10:47 AM

2 दिसंबर,नई दिल्ली। कप्तान मनीष पांडे के शानदार अर्धशतक के दम पर कर्नाटक ने रविवार को खेले गए सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु को 1 रन से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। कर्नाटक ने लगातार दूसरी बार ट्रॉफी जीती है। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। जिसमें कप्तान मनीष पांडे ने 45 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 60 रन की पारी खेली। इसके अलावा रोहन कदम (35), देवदत्त पल्लिकल (32) औऱ केएल राहुल (22) ने भी अहम योगदान दिया। 

इसके बाद कर्नाटक के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और तमिलनाडु को 20 ओवरों में 6 विकेट गवांकर 179 रन ही बनाने दिए। ऑलराउंडर विजय शंकर ने 27 गेंदों में 44 और बाबा अपराजित ने 25 गेंदों में 40 रन की पारी खेली। 

तमिलनाडु को आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी। रविचंद्रन अश्विन ने कृष्णप्पा गौतम की लगातार दो गेंदों पर दो चौके जडकर इस अंतर को कम किया। लेकिन दो गेंदों के बाद शंकर का रनआउट होना टीम को ले डूबा। 

आखिरी गेंद पर तमिलनाडु को 3 रन की दरकार थी लेकिन स्ट्राइक पर मौजूद मुरगन अश्विन सिर्फ 1 रन ही ले पाए। जिसके चलते कर्नाटक ने लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती।


सौरभ शर्मा