X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

Asia Cup 2018: हांगकांग के खिलाफ मैच में इन दिग्गज खिलाड़ियों का दिख सकता है जलवा

by Vishal Bhagat Sep 18, 2018 • 15:02 PM

18 सितंबर। एशिया कप के अपने पहले मैच में आज मौजूदा विजेता भारत का सामना दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हांगकांग से होगा। हांगकांग की टीम भारत के मुकाबले में कमजोर टीम है और ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों की कोशिश वनडे में अपनी लय हासिल करने की होगी। भारत हालांकि अपने विपक्षी को किसी भी तरह से हल्के में लेने की कोशिश करने से बचना चाहेगा। 

PHOTOS: एबी डी विलियर्स की वाइफ डेनियल हैं बहुत खूबसूरत, जरूर देखें

टूर्नामेंट में भारत की कमान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में है। नियमित कप्तान विराट कोहली को चयनकर्ताओं ने आराम देने का फैसला किया है। 

कोहली की गैरमौजूदगी में भारत को तीसरे नंबर का विकल्प ढूंढना होगा। रोहित, शिखर धवन और लोकेश राहुल तीनों सलामी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन इन तीनों में से ही किसी एक को तीसरे नंबर की जिम्मेदारी निभानी पड़ सकती है।  धवन का ओपनिंग में आना तय माना जा रहा है। तीसरे नंबर पर रोहित या राहुल को देखा जा सकता है। 

रोहित के लिए चौथे और पांचवें नंबर के लिए खिलाड़ियों का चयन करना मशक्कत का काम हो सकता है। इन दो जगहों के लिए भारत के पास केदार जाधव, अंबाती रायडू, मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक के रूप में अच्छे विकल्प मौजूद हैं। 

महेंद्र सिंह धोनी का खेलना तय है। वहीं हार्दिक पांड्या भी अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। गेंदबाजी में भारत के पास सीमित ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार मौजूद हैं। स्पिन विभाग में रोहित, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी पर ही निर्भर रहना चाहेंगे। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायुडू / मनीष पांडे, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक / केदार जाधव, हार्डिक पांड्य, कुलदीप यादव, युजेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद