X close
X close
Indibet

कीरोन पोलार्ड ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बने,देखें Video

IANS News
By IANS News
March 04, 2021 • 14:23 PM View: 438

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने श्रीलंका के खिलाफ यहां कूलिड्ज क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टी-20 मैच में गेंदबाज अकिला धनंजय के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े और इसके साथ ही वह अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। पोलार्ड के छह गेंदों पर छह छक्के जड़ने की बदौलत विंडीज ने श्रीलंका को पहले टी-20 में चार विकेट से हराया।

पोलार्ड भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के बाद ऐसे दूसरे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़े। पोलार्ड टी-20 में यह मुकाम हासिल करने वाले विंडीज के पहले खिलाड़ी हैं।

Trending


इंटरनेशनल क्रिकेट में यह कारनामा पहली बार दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने किया था जिन्होंने 2007 वनडे विश्व कप के ग्रुप चरण मुकाबले में नीदरलैंड के डान वान बुंगे के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े थे।

गिब्स के बाद युवराज ने 2007 टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के छह गेंदों पर छह छक्के जड़े और वह इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे और इंटरनेशनल टी-20 में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वेस्टइंडीज के सर गार्फिल्ड सोबर्स, भारत के रवि शास्त्री और भारत के रवींद्र जडेजा यह कारनामा कर चुके हैं।

गार्फिल्ड ने 1968 में यह कारनामा किया था जबकि शास्त्री ने 1984 में मुंबई के लिए खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में तिलक राज के विरुद्ध छह छक्के लगाए थे। इसके अलावा जडेजा ने 2017 में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ अंतर जिला टी-20 टूर्नामेंट के मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी।

इसके अलावा इंग्लैंड के रॉस व्हाइटेली ने 2017 में नेटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट में वर्कसेस्टशायर की ओर से खेलते हुए छह छक्के जड़े थे।

अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई ने 2018 अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में छह छक्के जड़े थे जबकि न्यूजीलैंड के लीओ कार्टर ने पिछले साल जनवरी में सुपर स्मैश के मैच में छह जड़ने का कारनामा किया था। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools