X close
X close

आज किंग्स XI पंजाब औऱ सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर,क्रिस गेल की हो सकती है वापसी,जानें संभावित प्लेइंग XI

By IANS News
Oct 08, 2020 • 09:12 AM

पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के अपने अलगे मैच में आज यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) से भिड़ेगी। पंजाब की टीम पांच में से केवल एक ही मैच जीती है। वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद की टीम भी जीत हासिल करना चाहेगी, क्योंकि उसे भी अपने पिछले मैच में हार मिली थी।

पंजाब की समस्या मुख्य रूप से बल्लेबाजी है। केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के अलावा टीम के पास कोई और बल्लेबाज नहीं दिख रहा है जो रन कर सके। यह दोनों अभी तक लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में भी शामिल है, लेकिन इन दोनों के बाद कोई और बल्लेबाज नहीं है जो टीम की जिम्मेदारी ले सके।

Also Read: माकंड आउट की चेतावनी के बाद अश्विन ने किया खुलासा,कहा रिकी पोटिंग पेनाल्टी के लिए कर रहे हैं ICC से बात

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में निकोलस पूरन ने जरूर अंत में तेजी से रन बनाए थे, लेकिन टीम उनसे और ग्लैन मैक्सवेल से निरंतर अच्छा प्रदर्शन चाहती है, ताकि टीम बड़े लक्ष्य हासिल भी कर सके और बड़े स्कोर बना भी सके। इस मुकाबले में मैक्सवेल की जगह क्रिस (Chris Gayle) गेल को मौका दिया जा सकता है।

गेंदबाजी में भी मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई लगातार अच्छा कर रहे हैं, लेकिन दूसरे गेंदबाजों से निरंतर सहयोग न मिलना टीम के लिए परेशानी रही है।
हैदराबाद की भी मुश्किलें कम नहीं हैं। उसके मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वह पिछला मैच भी नहीं खेले थे।
बल्लेबाजी में भी जॉनी बेयरस्टो, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन और मनीष पांडे के अलावा कोई और चला नहीं है। युवा प्रियम गर्ग ने एक मैच में अर्धशतक

जरूर जमाया था, लेकिन निरंतरता उनकी कमी रही है।

गेंदबाजी में सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा को पिछले मैच में मौका मिला था, लेकिन दोनों ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे। भुवनेश्वर की गैरमौजूदगी में टीम उनकी भरपाई किस तरह से करेगी यह चुनौती ही है। हां, उनके जाने से राशिद खान पर जिम्मेदारी बढ़ जाएगी।

टीमें (संभावित :)

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, राशिद खान, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल/बेसिल थम्पी, टी. नटराजन, प्रीयम गर्ग, अब्दुल समद, संजय यादव।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल/क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मुजीब उर रहमान, शेल्डन कॉटरेल/ हरडस विजोलेन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मनदीप सिंह, हरप्रीत ब्ररार