Advertisement
Advertisement

3D प्लेयर नहीं जनाब, हार्दिक को कहिए 4D प्लेयर; पूर्व सेलेक्टर बने हार्दिक के फैन

हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी, और फील्डिंग के अलावा कप्तानी से भी सभी को काफी प्रभावित किया है। ऐसे में अब उन्हें 4D प्लेयर का खिताब मिल चुका है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 03, 2022 • 11:28 AM
Cricket Image for 3D प्लेयर नहीं जनाब, हार्दिक को कहिए 4D प्लेयर; पूर्व सेलेक्टर बने हार्दिक के फैन
Cricket Image for 3D प्लेयर नहीं जनाब, हार्दिक को कहिए 4D प्लेयर; पूर्व सेलेक्टर बने हार्दिक के फैन (Kiran more believe Hardik is a four dimensional player)
Advertisement

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीज़न में विजेता का ताज पहना और सारी सुर्खियां बटोर ली। यह सीज़न हार्दिक के लिए एक नई शुरुआत जैसा रहा, उन्होंने ना सिर्फ GT की कप्तानी का भार संभाला बल्कि बतौर ऑलराउंडर भी शानदार प्रदर्शन किया। ऐसे में अब किरण मोरे हार्दिक से काफी प्रभावित नज़र आ रहे हैं और उन्होंने गुजरात टाइटंस के कप्तान को नई उपाधि देते हुए 4D प्लेयर बता दिया है।

जी हां, आपने सही पढ़ा 4D प्लेयर। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ और सेलेक्टर ने हार्दिक पांड्या को 3D नहीं, 4D प्लेयर बताया है। दरअसल किरण मोरे ने ये बयान आईपीएल में हार्दिक के प्रदर्शन और कप्तानी को देखते हुए दिया है। वह हार्दिक की बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी और फील्डिंग के साथ-साथ कप्तानी से भी काफी प्रभावित हुए हैं।

Trending


किरण मोरे ने कहा, 'मेरे लिए हार्दिक एक युवा लड़का था, जो हमेशा प्रदर्शन करना चाहता था। मेरे मानना है कि अब वह एक 4 डायमेंशनल प्लेयर बन गया है। इससे पहले वह एक 3 डायमेंशनल प्लेयर था क्योंकि वह गेंदबाज़ी, बल्लेबाज़ी और फील्डिंग करता था, लेकिन अब वह कप्तानी भी कर रहा है।' पूर्व सेलेक्टर अपनी बात आगे रखते हुए बोले, 'इसलिए हमें गर्व महसूस होता है कि हमारे पास राष्ट्रीय टीम में इतना प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।'

उन्होंने बातचीत करते हुए हार्दिक से जुड़ा एक किस्सा भी याद किया। वह बोले, 'क्रुणाल स्पोर्ट खेलना चाहता था और उसने मेरी अकैडमी जॉइन कर ली। हार्दिक भी साथ आता था। वह नेट्स के पीछे दौड़ लगाता और बॉल को कैच करता। तब मैंने क्रुणाल से कहा कि उसे भी नेट्स में लेकर आना और मैंने तब उसकी आंखों में भूख देखी।'

Also Read: स्कोरकार्ड

आईपीएल 2022 में हार्दिक ने 15 मुकाबलों के दौरान 371 रन बनाए, वहीं गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 7.28 की इकोनॉमी से रन देते हुए 8 सफलताएं भी हासिल की। हार्दिक की कप्तानी में गुजरात की टीम ने सिर्फ 4 मैचों में ही शिकस्त का सामना किया और टीम ज्यादाकर मौकों पर पॉइंट्स टेबल के टॉप पर काबिज रही।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement