X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट ने लिया फैसला, इसे बनाया जाएगा बल्लेबाजी कोच

by Vishal Bhagat May 15, 2019 • 12:32 PM

15 मई। पूर्व बल्लेबाज पीटर फुल्टन 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच बनेंगे। वह मौजूदा बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन की जगह लेंगे। 

'क्रिकइंफो' ने टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड के हवाले से बताया, "हमें खुशी है कि विश्व कप के बाद पीट टीम से जुडें़गे और हमें विश्वास है कि वह हमारी टीम के लिए सबसे अच्छा विकल्प होंगे।"

स्टीड ने कहा, "हमने एक प्रक्रिया के जरिए उन्हें चुना। प्रक्रिया के दौरान सभी उम्मीदवारों का आकलन किया गया और इसमें हमारे वरिष्ठ खिलाड़ियों ने भी हमारी मदद की। पीट को स्पष्ट रूप से बल्लेबाजी की अच्छी समझ है और उन्होंने हमें यह भी बताया कि वह कैसे हमारे शीर्ष बल्लेबाजों की मदद करेंगे। उन्होंने न्यूजीलैंड की अंडर-19 टीम और हमारे विंटर ट्रेनिंग टीम के साथ अपने कोचिंग के कौशल को दर्शाया है।"

विश्व कप का आखिरी लीग मैच न्यूजीलैंड को तीन जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है और टूर्नामेंट 14 जुलाई का समाप्त होगा, लेकिन आधिकारिक तौर पर फुल्टन का काम एक जुलाई से शुरू हो जएगा। 

फुल्टन ने कहा, "अन्य कीवियों की तरह मैंने भी पिछले कुछ वर्षो में टीम की प्रगति को देखा और उसकी प्रशंसा की है। इसलिए टीम के साथ दोबारा जुड़ना अच्छा है। हमारे देश में कई प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"