X close
X close
Indibet

कपिल देव ने WTC Final के लिए टीम इंडिया को दी खास सलाह,कोहली-पंत को लेकर दिया बड़ा बयान 

IANS News
By IANS News
May 29, 2021 • 09:47 AM View: 1175

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का कहना है कि टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में संयम रखना होगा और ज्यादा आक्रामक होने से बचना होगा। 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड में मौसम मिनटों में बदलता है । ऐसे में भारत को सत्र को देखते हुए खेलना होगा।

कपिल ने कहा, "भारत के पास अच्छा बल्लेबाजी क्रम है लेकिन वे वातावरण से किस तरह पार पाते हैं यह जरूरी है। मेरे अनुसार, भारत की बल्लेबाजी उसकी मजबूती है। हाल के दिनों में टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी अच्छा रहा है लेकिन टीम के बल्लेबाज फाइनल में अहम भूमिका में हो सकते हैं।"

Trending


उन्होंने कहा, "टेस्ट क्रिकेट सत्रों का खेल है। हर सत्र मौसम के कारण बदलता है। मिनटों में यहां मौसम बदल जाता है और बादल छा जाते हैं, इसलिए जब आप इंग्लैंड में खेलते हैं तो आपको इसके लिए तैयार रहना पड़ता है।"

62 वर्षीय पूर्व कप्तान ने टीम के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड में ज्यादा आक्रामक होने से बचने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने खेल में सुधार किया है लेकिन उन्हें इंग्लैंड में ध्यान रखने की जरूरत है।

कपिल ने कहा, "मुझे कोहली से संयम रखने की उम्मीद है। लेकिन मैं उन्हें ज्यादा आक्रामक होने से बचने के लिए कहूंगा। उन्हें सत्र के हिसाब से चलना होगा। अगर वह संयम रखेंगे तो रन बना पाएंगे।"

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड में जल्दी से या तेजी करके खेलना काम नहीं करता। अगर आप संयम रखकर खेलेंगे तो इंग्लैंड में सफलता हासिल करेंगे।"

कपिल ने कहा, "पंत अब परिपक्व क्रिकेटर बन गए हैं। लेकिन इंग्लैंड में खेलना चुनौतीपूर्ण है। पंत को मध्यक्रम में समय लेकर खेलना होगा और हर गेंद को हिट करने से बचना होगा। मैं यही बात रोहित शर्मा के लिए भी कहूंगा।"

कपिल ने कप्तान के रूप में इंग्लैंड का सफल दौरा किया था। उन्होंने 1986 में 2-0 की जीत दर्ज की थी जहां भारत ने लॉर्डस और लीड्स टेस्ट में जीत हासिल की थी।

कपिल ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए लॉर्ड्स को चुना जाना चाहिए था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo