साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कोहली को मिली ये खबर, जानकर फैन्स चौंकेगें
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कोहली को मिली ये खबर, जानकर फैन्स चौंकेगें

by Vishal Bhagat Dec 31, 2017 • 19:09 PM

दुबई, 31 दिसम्बर | भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2017 का अंत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान के साथ किया है। टेस्ट बल्लेबाजों में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पहले स्थान पर कायम हैं। तीसरा भारत के चेतेश्वर पुजारा के पास है। 

क्रुणाल पांड्या की होने वाली वाइफ पंखुड़ी शर्मा है बला की खूबसूरत

आईसीसी द्वारा रविवार को जारी ताजा रैंकिंग में कोहली के कुल 893 अंक हैं। वहीं स्मिथ के 947 अंक हैं। पुजारा कोहली से 20 अंक पीछे हैं।  स्मिथ ने हाल ही में एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 76 और नाबाद 102 रनों की पारियां खेली थीं। इन पारियों से उन्होंने अपनी स्थिति को पहले स्थान पर मजबूत कर लिया है। 

वहीं चौथे टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने साल का अंत शीर्ष-10 में वापसी के साथ किया है। कुक ने इस मैच से खराब फॉर्म से वापसी की थी और नाबाद 244 रनों की पारी खेली थी और इसी के साथ वह नौ स्थान की छलांग के साथ आठवें स्थान पर आ गए हैं।  वहीं इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। वह एक स्थान आगे बढ़ते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं।

रूट और विलियमसन ने साल 2017 की शुरुआत तीसरे और चौथे स्थान से की थी। टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष नौ में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर काबिज हैं। एंडरसन ने साल की शुरुआत 810 अंकों के साथ छठे स्थान के साथ की थी। 

क्रुणाल पांड्या की होने वाली वाइफ पंखुड़ी शर्मा है बला की खूबसूरत

भारत की स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा और श्रीलंका के रंगना हेराथ ने साल की शुरुआत शीर्ष तीन में रहते हुए की थी। इस साल का अंत इन तीनों ने क्रमश: तीसरे, चौथे और छठे स्थान के साथ किया है।  शीर्ष-10 में सिर्फ एक ही बदलाव है। दक्षिण अफ्रीका के मोर्ने मोर्कल 10वें स्थान पर आ गए हैं।