X close
X close
Indibet

कोहली जैसे बेहतरीन खिलाड़ी का गुणगान करता हूं: विलियमसन

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 15, 2016 • 18:38 PM View: 11564

मुंबई, 15 मई (CRICKETNMORE): न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान और सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज केन विलियिमसन ने भारत के शानदार बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और जिनका वह काफी गुणगान करते हैं।

भारत के टेस्ट मैचों के कप्तान कोहली पिछले कुछ माह से काफी अच्छी फार्म में चल रहे हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम बेंगलोर के लिए काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Trending


हाल ही में समाप्त हुए विश्व टी-20 मैचों में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब जीतने वाले बल्लेबाज भारत में जारी आईपीएल के नौवें संस्करण के मुकाबलों में तीन शतक जड़ चुके हैं और अंक तालिका में 677 रनों के स्कोर के साथ शीर्ष पर हैं।

आईपीएल में शनिवार को हुए मुकाबले में कोहली ने बेंगलोर के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम ने गुजरात लायंस के खिलाफ 249 रनों का लक्ष्य रखा था।

कोहली ने गुजरात के खिलाफ 55 गेंदों में 109 रन बनाए।

विलियमसन ने एक विशेष साक्षात्कार में आईएएनएस को बताया, "कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका मैं अभी गुणगान कर रहा हूं। यह उनकी क्षमता है कि वह एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में इतने बेहतरीन तरीके से प्रवेश करते हैं, जो कि अविश्वसनीय है।"

विलियमसन ने कहा, "वर्तमान में इस समय पर उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं है, लेकिन देखा जाए तो एक ओर डेविड वार्नर भी हैं और वह भी उनकी तरह ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं।"

विश्व टी-20 टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की टीम को सेमीफाइनल तक ले जाने वाले बल्लेबाज विलियमसन को एक शांत और स्थिर कप्तान के रूप में जाना जाता है।

विलियमसन से जब मैदान पर कोहली के आक्रामक व्यवहार के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जैसे वह हैं, उसमें सहज हैं और उसी तरह से अपना खेल खेलते हैं।"

कोहली के अलावा विलियमसन ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह की भी तारीफ की। विश्व टी-20 में चोटिल होने के बाद स्वस्थ होकर आईपीएल में वापसी करने वाले बल्लेबाज काफी अच्छे रन बटोर रहे हैं।

विलियमसन ने कहा, "युवराज हमेशा से एक अच्छे खिलाड़ी रहे हैं। उनका टीम में होना हमेशा से अच्छा रहा है। टीम के अंदर उनका योगदान अतुलनीय है और उनकी बल्लेबाजी की क्षमता दमदार है। जब उन्हें खेलने का अवसर मिला, तो उन्होंने योजना के हिसाब के काफी अच्छा खेला।"

न्यूजीलैंड के लिए सभी प्रारूपों में खेलने वाले बल्लेबाज विलियमसन अब ब्रैंडन मेक्लम के स्थान पर टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी भी संभालेंगे।

इस बारे में विलियमसन ने कहा, "एक अधिनायक और एक खिलाड़ी के तौर पर ब्रैंडन का टीम में न होना थोड़ी अलग स्थिती होगी और एक अधिनायक के तौर उन्होंने कई खिलाड़ियों के मन में अपनी छाप छोड़ी है। इसलिए मैं अपनी ओर से टीम के लिए जो बेहतरीन होगा, वह करूंगा।"

विलियमसन ने आईपीएल में अपनी टीम के साथी खिलाड़ी मुस्ताफिजुर रहमान की भी प्रशंसा की और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज को असाधारण प्रतिभा करार दिया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ने कहा, "मुस्ताफिजुरएक असाधारण प्रतिभा हैं। इतने युवा ओर अपने खेल में इतने परिवक्व हैं कि उन्हें पता होता है कि बल्लेबाज के तौर पर उन्हें क्या चाहिए?"

विलियमसन ने कहा कि उनकी क्षमता काफी अच्छी है और मुस्ताफिजुर काफी खास हैं।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS