X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली ने लॉन्च की एफसी गोवा की नई होम जर्सी

by Vishal Bhagat Sep 24, 2019 • 15:44 PM

गोवा, 24 सितम्बर | भारत के सबसे बड़े यूथ आइकॉन और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को यहां के बोम्बोलिम एथलेटिक ग्राउंड में आयोजित एक समारोह के दौरान 2019/20 सीजन के लिए एफसी गोवा की नई होम जर्सी लॉन्च की। कोहली एफसी गोवा क्लब के सह-मालिक हैं।

दो बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की रनर-अप रह चुकी एफसी गोवा ने नई होम जर्सी के साथ-साथ नए सीजन के लिए अपना नया वार्षिक कैम्पेन भी लांच किया, जिसे 'बी गोवा' नाम दिया गया है। इस समारोह में करीब 3000 लोग शामिल हुए।

यह कैम्पेन एफसी गोवा के फुटबालिंग फिलोसॉफी की आइडोलॉजी को मजबूती प्रदान करेगा, जिसमें जीतने की ललक और इस सुंदर खेल को पूरे साहस और जोश के साथ खेलना प्रमुख है। यह कैम्पेन यह भी दर्शाता है कि गोवा के लोग अपने आप में मस्त रहने वाले हैं।

गोवा की टीम ने सालों से अपने यूथ डेवलपमेंट प्रोग्राम के जरिए कई ऐसे युवा पैदा किए हैं, जो आगे चलकर अपने दम पर भारत की शीर्ष टीमों के लिए खेले। एफसी गोवा का यह कैम्पेन मुश्किल समय में साहस के साथ अपने खेल के साथ न्याय करने की फिलोसॉफी को प्रदर्शित करता है।

गोवा को उसके शानदार बीचों और सुंदर सूर्यास्त के लिए जाना जाता है और इसी कारण जर्सी का मुख्य रंग नारंगी (ऑरेंज) रखा गया है। यह बदलाव बीते कुछ समय में एक फुटबाल क्लब के रूप में एफसी गोवा में आए परिवर्तन को दर्शाता है जबकि डिजाइन में ऊपर की ओर जाता ग्रेडिएंट आने वाले समय में बेहतर करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इस अवसर पर विराट कोहली ने कहा, "गोवा आना हमेशा से अच्छा लगता है। यहां के फैन्स फुटबाल के प्रति जुनूनी और एफसी गोवा के प्रति पागल हैं। यहां आकर मुझे हमेशा यह यकीन होता है कि हम एक न एक दिन अपने देश में खेलों की संस्कृति विकसित करने में सफल होंगे। यहां के घर और कारें क्लब के रंगों में रंग जाती हैं और यह शानदार नजारा होता है।"

विराट ने कहा, "हमारी टीम शानदार फॉर्म में है। बीते दो सीजन से यह टीम शानदार खेल रही है। सुपर कप में खिताबी जीत यह साबित करती है कि यह टीम लगातार मेहनत कर रही है। इस टीम की खासियत यह है कि इसकी सीनियर टीम के अलावा युवा टीम शानदार है क्योंकि एफसी गोवा ने एक बेहतरीन यूथ प्रोग्राम जारी रखा है और ग्रासरूट से नए खिलाड़ियों को चुनकर लाते हैं और मौका देते हैं। फिलोसॉफी, खेलने की शैली और सफलता के लिहाज से यह टीम जहां है, मैं उससे खुश हूं लेकिन हमें इससे आगे देखना होगा। हम संतुष्ट होकर नहीं बैठ सकते। हम अभी काफी आगे जाना है और हमारा लक्ष्य भारतीय फुटबाल का चेहरा बनना होना चाहिए।"