X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

KKR vs DC: शुभमन गिल,आंद्रे रसेल की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाए 178 रन

by Saurabh Sharma Apr 12, 2019 • 22:17 PM

कोलकाता, 12 अप्रैल (CRICKETNMORE)| युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (65) और अंत में आंद्रे रसेल (45) की तेज तर्रार पारियों ने कोलकाता नाइट राइडर्स को शुक्रवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 178 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया।

कोलकाता के सिर्फ यह दो बल्लेबाज ही रन कर सके। ज्यादतर बल्लेबाज तेजी दिखाने के कारण जल्दी पवेलियन लौट लिए।

दिल्ली ने टॉस जीतकर कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मेजबान टीम को पहली ही गेंद पर झटका लग गया। जोए डेनले को पहली ही गेंद पर ईशांत शर्मा ने बोल्ड कर दिया। यहां से अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (28) और गिल ने टीम को संभाला। इस जोड़ी को कागिसो रबादा ने 63 के कुल स्कोर पर उथप्पा को आउट कर तोड़ा।

यहां से कोलकाता ने नियमित अंतराल पर विकेट खो दिए। नीतीश राणा (11) क्रिस मौरिस द्वारा बोल्ड कर दिए गए। इसके बाद गिल की अर्धशतकीय पारी का अंत कीमो पॉल ने किया। गिल का विकेट 115 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने अपनी शानदार पारी में 39 गेंदें खेलीं और सात चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। 

टीम के स्कोर में सात रन का इजाफा ही हुआ था कि रबाडा ने मेजबान टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक को दो के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। 

फिर, रसेल मैदान पर आए और अपने अंदाज में बल्लेबाजी कर दिल्ली के गेंदबाजों की धुनाई करने लगे। वह अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने डीप प्वाइंट पर एक बड़ा शॉट खेला जो सीधे रबाडा के हाथों में चला गया। यहां रसेल की 21 गेंदों की पारी का अंत हुआ जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे। 

कार्लोस ब्रैथवेट (6) आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गए। पीयूष चावला छह गेंदों पर दो चौके लगाकर 14 रनों पर नाबाद रहे। उनके साथ कुलदीप यादव दो रनों पर नाबाद लौटे।

दिल्ली के लिए रबाडा, मौरिस और पॉल ने दो-दो विकेट लिए। ईशांत को एक विकेट मिला।