X close
X close

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स- MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 28, 2020 • 15:42 PM

आईपीएल 2020, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मैच डिटेल्स:

  • दिनांक - 29 अक्टूबर, 2020 
  • समय - शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम 

MI vs CSK

Also Read: IPL 2020: 'दिल्ली को कुछ करना होगा ऐसे में कैसे जीतेंगे मैच', DC की हार पर बोले आकाश चोपड़ा

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मैच प्रिव्यू: 

एक तरफ जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

चेन्नई सुपर किंग्स 


चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी पिछले मैच में बेहतर दिखी। टीम के ओपनिंग युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन अर्धशतक जमाया इसके अलावा अंबाती रायडू ने भी महत्वपूर्ण रन बनाएं थे। ओपनिंग में फाफ डु प्लेसिस भी टीम को तेज तर्रार शुरुआत दे रहे है। कप्तान धोनी के बल्ले से भी पिछले मैच में कुछ जरुरी रन निकले और ये सारी बातें चेन्नई को बेहतर बनाएगी। इन सब के अलावा सैम कुरेन और रविंद्र जडेजा भी शानदार फॉर्म में चल रहे है। 

गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में टीम में दो बदलाव हुए थे। जोश हेजलवुड की जगह टीम में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिशेल सैंटनर को शामिल किया गया था। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को आराम देकर पहली बार मोनू सिंह को भी आईपीएल में खेलने का मौका मिल गया। चेन्नई की गेंदबाजी काफी शानदार है और दीपक चाहर ने टीम के लिए लगातार विकेट चटकाने का काम किया है। इसके अलावा सैम कुरेन भी बल्ले के साथ- साथ गेंद से भी कामयाब हो रहे है। इमरान ताहिर के आने से टीम की स्पिन गेंदबाजी को और धार मिली है और बचे हुए दो लीग मैचों में चेन्नई अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी। 

कोलकाता नाइट राइडर्स 

केकेआर की टीम को अपने पिछले मुकाबले में पंजाब के हाथों हार मिली है। टीम के लिए बल्लेबाजी अभी भी चिंता का विषय है। कोई भी बल्लेबाज निरंतर रन नहीं बना रहे है। पिछले मैच में शुभमन गिल ने बढ़िया पारी खेली लेकिन उनके जोड़ीदार नीतीश राणा और साथ में राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक फ्लॉप साबित हुए। दिनेश कार्तिक का ना चलना भी टीम के लिए समस्या है। निचले क्रम में सुनील नरेन, पैट कमिंस और कमलेश नगरकोटी अच्छी बल्लेबाजी कर तो सकते है लेकिन वो टीम के लिए क्या हमेशा रन बनाएंगे ये कहना थोड़ा मुश्किल होगा। 


केकआर की गेंदबाजी भी एक या दो गेंदबाजों के ऊपर ही आश्रित है। पैट कमिंस एक मैच में चलते है तो वहीं दूसरे में ही वो जमकर रन लुटाते है। युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और कमलेश नागरकोटी भी पिछले मैच में असरदार साबित नहीं रहे और टीम के लिए ज्यादा विकेट नहीं निकाल पाए। स्पिन गेंदबाजी की बात करे तो वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने किफायती गेंदबाजी तो की है। लेकिन से टीम नरेन से जिस तरह विकेट चटकाने की उम्मीद कर रही है वो ऐसा नहीं कर पा रहे है।

HEAD TO HEAD :

  • कुल मैच - 24 
  • चेन्नई सुपर किंग्स - 14 
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 9 
  • नो रिजल्ट - 1 


टीम न्यूज 

चेन्नई सुपर किंग्स - चेन्नई के खेमे में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है और टीम के सभी खिलाड़ी फिट है। 

कोलकाता नाइटर राइडर्स - केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसल अभी तक चोट से उभरे नहीं है और वो चेन्नई के खिलाफ होने वाले मैच में वो टीम का हिस्सा होंगे या नहीं यह कहा नहीं जा सकता। 


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है और अगर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम 170-180 बना लेती है तो दूसरी टीम के लिए लक्ष्य हासिल करना थोड़ा मुश्किल होगा। 


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

चेन्नई सुपर किंग्स - रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीसन, एमएस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार


कोलकाता नाइट राइडर्स - शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस / टिम सेफर्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध  कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

कोलकाता नाइट राइडर्स VS चेन्नई सुपर किंग्स फैंटेसी XI:

विकेटकीपर - एमएस धोनी
बल्लेबाज - फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, इयोन मोर्गन (उप-कप्तान), शुभमन गिल
ऑलराउंडर्स - सैम कुरेन(कप्तान), रविंद्र जडेजा, सुनील नरेन
गेंदबाज - वरुण चक्रवर्ती, इमरान ताहिर, लॉकी फर्ग्यूसन