X close
X close

भारत का लक्ष्य श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप (प्रीव्यू)

तिरुवनंतपुरम, 14 जनवरी (आईएएनएस) गुवाहाटी और कोलकाता में पहले दो वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुकी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ रविवार को यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले तीसरे वनडे में क्लीन

IANS News
By IANS News January 14, 2023 • 17:02 PM

तिरुवनंतपुरम, 14 जनवरी (आईएएनएस) गुवाहाटी और कोलकाता में पहले दो वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुकी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ रविवार को यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले तीसरे वनडे में क्लीन स्वीप करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम आखिरी मैच में जीत हासिल कर दौरे को विजयी अंदाज में समाप्त करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

Trending


भारत में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप की तैयारी के लिहाज से पहले दो वनडे अच्छे रहे थे। रोहित, शुभमन गिल और विराट कोहली ने गुवाहाटी में पहले वनडे में बल्ले से अच्छी फॉर्म दिखाई थी।

कोलकाता में दूसरे वनडे में विकेटकीपर -बल्लेबाज केएल राहुल ने पांचवें नंबर पर खेलते हुए विश्वसनीय प्रदर्शन किया था और हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल तथा कुलदीप यादव के साथ उपयोगी साझेदारियां करते हुए 216 के लक्ष्य का सफल पीछा किया था।

सीरीज पर कब्जा हो जाने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत तिरुवनंतपुरम में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को लाने का प्रयोग कर सकता है।

गेंदबाजी में कुलदीप, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान किया है।

सिराज शुरूआत में विकेट निकालकर प्रभावशाली रहे हैं जबकि मलिक ने मध्य ओवरों में अपनी छाप छोड़ी है। लेकिन भारत मलिक से और नियंत्रण के साथ गेंदबाजी चाहेगा।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप दूसरे वनडे में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को पहले वनडे में कंधे में लगी हल्की चोट के कारण ही खेल पाए थे लेकिन उन्होंने मौका भुनाते हुए 51 रन पर तीन विकेट लिए थे और श्रीलंका की बल्लेबाजी को मध्य ओवरों में तहस-नहस किया था।

यदि चहल तीसरे वनडे के लिए अपनी फिटनेस हासिल कर लेते हैं तो भारत के पास एक स्वस्थ सिरदर्द हो जाएगा कि चहल को खिलाएं या कुलदीप को बरकरार रखें जो विश्व कप टीम के लिए अपनी जगह मजबूत कर रहे हैं।

श्रीलंका ने दूसरी तरफ टुकड़ों-टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है। गुवाहाटी में पथुम निसंका ने 72, धनंजय डी सिल्वा ने 40 गेंदों में 47 और कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 102 रन बनाये थे। कोलकाता में कुसल मेंडिस और पदार्पण करने वाले नुवाणिदु फर्नांडो ने कुछ अच्छी बल्लेबाजी की थी।

गेंद के साथ श्रीलंका के गेंदबाजों ने गुवाहाटी में 373 रन लुटाने के बाद कोलकाता में अपने प्रदर्शन में सुधार दिखाया था लेकिन वे राहुल को क्रीज से नहीं हिला सके।

तिरुवनंतपुरम में श्रीलंका अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों से एक इकाई के रूप में प्रदर्शन देखना चाहेगा ताकि वह भारतीय टीम को क्लीन स्वीप करने से रोक सके।

गेंद के साथ श्रीलंका के गेंदबाजों ने गुवाहाटी में 373 रन लुटाने के बाद कोलकाता में अपने प्रदर्शन में सुधार दिखाया था लेकिन वे राहुल को क्रीज से नहीं हिला सके।

Also Read: LIVE Score

आरआर

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed