X close
X close

फिरोज शाह कोटला की विकेट को लेकर श्रीलंका कप्तान ने खोला पत्ता, कोहली एंड कंपनी पर आ सकती है मुसीबत

by Vishal Bhagat Dec 01, 2017 • 18:30 PM

नई दिल्ली, 1 दिसम्बर| श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने शुक्रवार को कहा कि फिरोज शाह कोटला मैदान की विकेट नागपुर में खेले गए दूसरे मैच की विकेट के जैसी ही है। उन्होंने इस विकेट के तेज गेंदबाजों को मदद करने की बात पर संदेह जाहिर किया है।  चंडीमल ने शनिवार को होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें इस विकेट को देखकर नहीं लगता कि भारत, दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी कर रहा है। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

चंडीमल ने कहा, "अगर आप कोटला की विकेट को देखेंगे तो मुझे नहीं लगता कि भारत, दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी कर रहा है क्योंकि यह विकेट नागपुर के विकेट के जैसी है। कोलकाता की पिच दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों से मेल खाती थी, लेकिन यह दोनों पिचें तो बिल्कुल नहीं।"

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नागपुर टेस्ट से पहले कहा था कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए उछाल भरी पिच की मांग की है। लेकिन हुआ इससे उलटा था। विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) की विकेट ने बल्लेबाजों और स्पिनरों का साथ दिया था। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने उस मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

चंडीमल ने कहा, "जब मैंने सुना था कि वह इस तरह की विकेट से दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी कर रहे हैं तो मुझे हैरानी हुई थी।" चंडीमल से जब पूछा गया कि क्या उन्हें इस बात से शिकायत है कि मेजबान टीम इस सीरीज पर ज्यादा ध्यान न देते हुए आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ध्यान दे रही है? इस पर चंडीमल ने कहा, "यह उनके ऊपर निर्भर है कि वह इस सीरीज के बारे में सोचें या अगली सीरीज के बारे में। हमारा इस पर नियंत्रण नहीं है।" उन्होंने कहा, "लेकिन हम किसी भी टीम को कम नहीं आंकते हैं। हमार ध्यान इस सीरीज पर है और हम हर तरीके से अपने खेल में सुधार करने पर ध्यान दे रहे हैं।"

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

रंगना हेराथ के चोटिल हो जाने पर श्रीलंका को झटका लगा है। वह पीठ में समस्या के कारण इस टेस्ट में नहीं खेलेंगे। चंडीमल ने हेराथ की गैरमौजूदगी पर कहा, "रंगना का न होना हमारे लिए बड़ी हानी है। वह हमारी टीम की अहम कड़ी हैं।" कप्तान ने कहा, "लेकिन हमारे पास लक्षण संदकाना और जैफरी वेंडरसे जैसे युवा खिलाड़ी हैं। हम टीम में कुछ बदलाव करने वाले हैं जो अभी तक साफ नहीं हैं।"

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

चंडीमल ने माना कि हार के बाद युवा टीम का वापसी करना बेहद मुश्किल है।  उन्होंने कहा, "दूसरे टेस्ट मैच में हार हमारे लिए काफी निराशजनक थी। हमारा बल्लेबाजी क्रम समय पर प्रदर्शन नहीं कर सका था।" चंडीमल ने कहा, "हमारे लिए पहली पारी में 350 का स्कोर करना बेहद जरूरी है। इसके लिए जरूरी है कि हमारे शीर्ष-5 बल्लेबाजों में से किसी एक का बड़ी पारी खेलना जरूरी है।"