X close
X close
Indibet

पूर्व क्रिकेटर ने दिनेश कार्तिक पर साधा निशाना, बोले- 'वो कोई फिनिशर नहीं'

पूर्व कप्तान श्रीकांत का मानना है कि दिनेश कार्तिक फिनिशर नहीं है, बल्कि उनका रोल टीम में दूसरा है।

By Nishant Rawat August 05, 2022 • 13:06 PM

टी-20 वर्ल्ड कप काफी नज़दीक है। यह टूर्नामेंट साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम अपनी बेस्ट टीम खोजने का प्रयास कर रही है। इंडियन टीम में दिनेश कार्तिक का नाम फिनिशर के तौर पर लिस्ट में टॉप पर है। लेकिन इसी बीच पूर्व क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल, दिग्गज खिलाड़ी का मानना है कि दिनेश कार्तिक फिनिशर नहीं हैं, बल्कि उनका रोल टीम में दूसरा है।

कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने फैनकोड पर बातचीत करते हुए अपना बयान दिया। वह बोले, 'आपकी फिनिशर की परिभाषा गलत है। हां, दिनेश अच्छा कर रहा है। उन्होंने आईपीएल में काफी बेहतरीन क्रिकेट खेला और यहां भी कुछ मुकाबलों में अच्छा किया, लेकिन वह फिनिशर नहीं है। एक खिलाड़ी जो 8वें या 9वें ओवर से मुकाबलें को टीम के लिए फिनिश कर सकता है, वह फिनिशर होता है।'

Trending


पूर्व भारतीय कप्तान ने टीम में दिनेश कार्तिक के रोल को भी समझाया। वह बोले, 'दिनेश कार्तिक जो कर रहे हैं उसे फाइनल टच कहा जा सकता है। आप सूर्यकुमार यादव को ही ले लीजिए। हमने देखा उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड में भारत को मैच जीता दिया। यह एक फिनिशर का रोल है। हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत फिनिशर हैं। और हमारे कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग करते हुए 17वें ओवर तक खेलते हैं, वह 12वें ओवर से अपनी पारी को तेजी देते हैं यह फिनिशर हुआ।'

एक्सपर्ट के तौर पर अपनी राय आगे रखते हुए श्रीकांत ने फिनिशर का असल मतलब समझाया। उन्होंने कहा एक असल फिनिशर 16 से 20 ओवर तक ही नहीं खेलता। एक फिनिशर 8वें या 9वें ओवर से मैच को अंत तक लेकर जाता है। दिनेश कार्तिक अलग रोल में हैं। बता दें कि हाल ही में एक्सपर्ट्स ने दिनेश कार्तिक की कमजोरी को सभी के सामने रखा है।

दरअसल, जब बैटिंग लाइनअप में दिनेश ऊपर बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरते हैं तब उन्हें काफी कंफ्यूजन रहती है कि क्या उन्हें बड़ा शॉट खेलना है या सिंगल डबल लेकर पारी को बढ़ाना है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में दिनेश कार्तिक को जगह देती है या नहीं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now