X close
X close
Indibet

WTC Final: काइल जैमीसन ने ऋषभ पंत को Out कर रचा इतिहास, तोड़ा 73 साल पुराना रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 21, 2021 • 10:11 AM View: 1133

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने रविवार को भारत के खिलाफ खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आउट कर इतिहास रच दिया। जैमीसन ने करियर के पहले 8 मैचों में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

8वां टेस्ट खेल रहे जैमीसन ने पंत से पहले रोहित शर्मा (34) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (44) को अपना शिकार बनाया। इन तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने के बाद जैमीसन के 42 विकेट हो गए हैं। 

Trending


जैमीसन ने इस मामले में 73 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। पूर्व गेंदबाज जैक कोवी (Jack Cowie) ने 1937 से 1949 तक 8 टेस्ट खेलते हुए 41 विकेट लिए थे। पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड 38 विकेट के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंपर पर हैं। 

जैमीसन ने साल फरवरी 2020 में भारत के खिलाफ ही टेस्ट में डेब्यू किया था। दो मैचों की उस सीरीज में भी जैमीसन ने शानदार प्रदर्शन किया था। जैमीसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 7 मैच खेले हैं और टिम साउदी के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। 

बता दें कि तीसरे दिन भारतीय टीम 3 विकेट के नुकसान पर 146 रन से आगे खेलने उतरी थी। जैमीसन ने पहले सत्र में भारत को कोहली-पंत के रूप में डबल झटका देखकर न्यूजीलैंड को मजबूत स्थिति में ला दिया है।  
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo