X close
X close
Indibet

BAN vs WI: काइल मेयर्स ने डेब्यू पर शतक जड़कर रचा इतिहास, इस भारतीय क्रिकेटर का 62 साल पुराना World Record तोड़ा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 07, 2021 • 13:57 PM View: 159

वेस्टइंडीज से मिडल ऑर्डर बल्लेबाज काइल मेयर्स (Kyle Mayers) ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन शतक जड़कर इतिहास रच दिया। मेयर्स ने डेब्यू मैच में चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

अपनी पारी का 113वां रन बनाते ही 28 साल के काइल मेयर्स ने यह खास रिकॉर्ड अपे नाम किया। इस मामले में उन्होंने 62 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। इस मामले में मेयर्स ने भारत के अब्बास अली बेग का रिकॉर्ड तोड़ा। अब्बास ने साल 1959 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में हुए अपने डेब्यू टेस्ट मैच की चौथी पारी 112 रन बनाए थे। 

Trending


इसके अलावा वह एशिया में चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले साल 1987 में महान विवियन रिचर्ड्स ने भारत के खिलाफ चौथी पारी में नाबाद 109 रन बनाए थे। 

बता दें कि जीत के लिए 395 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरूआत बहुत खराब रही थी और पहले 3 विकेट सिर्फ 59 रन के स्कोर पर ही गवां दिए थे। इसके बाद मेयर्स ने नक्रुमाह बोनर के साथ मिलकर पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी (खबर लिखे जाने तक) कर ली है।     

चायकाल तक वेस्टइंडीज ने 3 विकेट के नुकसान पर 266 रन बना लिए हैं। आखिरी सत्र में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 129 रन चाहिए हैं, वहीं मेजबान बांग्लादेश को 7 विकेट की दरकार है।
 


 
LivePools