Advertisement
Advertisement

QUE vs LAH: क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने, लाहौर कलंदर्स ने मैच 63 रनों से जीता

PSL 2023 का 10वां मुकाबला लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला गया था जिसे लाहौर कलंदर्स ने 63 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 21, 2023 • 23:13 PM
Cricket Image for QUE vs LAH: क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने, लाहौर कलंदर्स ने मैच
Cricket Image for QUE vs LAH: क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने, लाहौर कलंदर्स ने मैच (Image Source: Google)
Advertisement

QUE vs LAH, PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग 2023 का 10वां मुकाबला लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच नेशनल स्टेडियम कराची में खेला गया था जिसे लाहौर कलंदर्स ने 63 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया है। इस मैच में लाहौर ने क्वेटा को 199 रनों का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाज़ बुरी तरफ फ्लॉप हुए और इसी कारण उनकी टीम 63 रनों के बड़े अंतर से मुकाबला हार गई। 

बिना एक अर्धशतक के बने थे 198 रन: इस मुकाबले में लाहौर का एक भी बल्लेबाज़ 50 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका था, हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम ने 20 ओवर में 198 रन बनाए थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि सभी खिलाड़ियों ने मैदान पर आकर कम गेंदों पर ज्यादा रन ठोके थे। शाई होप के बैट से सबसे ज्यादा रन निकले थे। होप ने 32 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए थे। मिर्जा ताहिर बेग (31), फखर जमान (22), कामरान गुलाम (21), हुसैन तलत (26), और सिकंदर रजा (32) ने भी छोटी-छोटी, लेकिन अच्छी पारी खेली। यही कारण रहा किसी भी बल्लेबाज़ के अर्धशतक के बिना टीम ने 20 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 198 रन टांगे।

Trending


शाहीन और वीजे ने दिखाया दम: बल्लेबाज़ों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान शाहीन अफरीदी और डेविड वीजे ने गेंदबाज़ी करके अपना दम दिखाया। शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 22 रन देकर क्वेटा के 3 विकेट चटकाए। वहीं डेविड वीजे ने भी 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये। इनके अलावा राशिद खान और सिकंदर रजा ने भी बहती गंगा में हाथ धोए और एक-एक विकेट झटक लिया।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

गौरतलब है कि जेसन रॉय ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 48 रनों की पारी खेली, वहीं मोहम्मद हफीज ने 22 गेंदों पर 25 रन बनाए। हालांकि इन दो खिलाड़ियों के अलावा बाकी कोई भी खिलाड़ी ज्यादा रन नहीं बना सके जिस वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। गेंदबाज़ी के दौरान कैस अहमद और ओडियन स्मिथ ने दो-दो विकेट झटके थे। हसनैन और मुहम्मद नवाज के नाम एक-एक विकेट रहा था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement