X close
X close
Indibet

अफगानिस्तान के कोच बने लालचंद राजपूत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 25, 2016 • 23:06 PM View: 8706

काबुल, 25 जून (CRICKETNMORE) : पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी लालचंद राजपूत को शनिवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया। राजपूत भारतीय टीम के कोच बनने की दौड़ में भी शामिल थे, लेकिन उन्हें यहां अनिल कुंबले से मात खानी पड़ी। 54 वर्षीय लालचंद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक का स्थान लेंगे जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का मुख्य चयनकर्ता बनने के बाद इस पद को छोड़ दिया था। 

राजपूत स्कॉटलैंड, आयरलैंड और नीदरलैंड्स के दौर पर टीम के साथ जुड़ेंगे। 

Trending


अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के चेयरमैन दानिश नासीमुल्लाह ने एक बयान में कहा, "राजपूत भारत की अंडर-19 टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ काम कर चुके हैं। अफगानिस्तान के लिए उनका अनुभव काफी काम आएगा।"

उन्होंने कहा, "राजपूत तकनीकि और पेशेवर रूप से मजबूत कोच हैं। मुझे उम्मीद है कि उनकी अफगानिस्तान टीम में मौजूदगी का टीम पर अच्छा असर पड़ेगा। वह स्कॉटलैंड, आयरलैंड और नीदरलैंड्स के दौरे पर टीम के साथ जुड़ेंगे।"

एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शैकुल्लाह स्टानिकजाई के मुताबिक राजपूत को पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ, दक्षिण अफ्रीका के हर्षल गिब्स और वेस्टइंडीज के कोरे कोलीमोर पर तरजीह दी गई है। 

ऐसी भी खबरें हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजपूत के नाम की सिफारिश की थी। 

भारतीय टीम ने 2007 में जब पहला टी-20 विश्व कप जीता था, तब राजपूत टीम के कोच थे।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS