"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका, लसिथ मलिंगा का IPL 2020 के शुरूआती मैचों से बाहर होना तय

By Saurabh Sharma
Aug 21, 2020 • 17:02 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन की शुरूआत से पहले मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम को बड़ा झटका लगा है। खबरों के अनुसार टीम के प्रमुख गेंदबाज लसिथ मलिंगा निजी कारणों के चलते 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेले यूएई में जाने वाले आईपीएल 2020 के शुरूआती मैचों में शामिल नहीं हो पाएंगे।

क्रिकइनफो की खबर के अनुसार मलिंगा के पिता बीमार चल रहे हैं और आने वाले हफ्तों में उनकी सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। इसलिए मलिंगा घर में उनके पास ही रहना चाहते हैं कोलंबो में ही वह अपने ट्रेनिंग जारी रखेंगे। वह संभवत: टूर्नामेंट के दूसरे भाग में मुंबई इंडियंस की टीम के साथ जुड़ेंगे। 

Also Read: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी, ये टीम बना सकती है IPL 2020 के प्लेऑफ में जगह

कोरोनावायर महामारी के चलते श्रीलंकाई सरकार ने जो नियम बनाए हैं,उनके चलते बाहर से देश में आने वाले लोगों को 14 दिन क्वारंटीन में रहना होगा। ऐसे मे अगर मलिंगा अभी आईपीएल के लिए यूएई जाने का फैसला लेते हैं और जरूरत पड़ने पर अगर उन्हें वापस आऩा पड़ा तो उन्हें 14 दिन क्वांरटीन में रहना होगा। इसलिए उन्होंने परिवार के पास रूकने का फैसला किया है। 

गौरतलब है कि पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए आईपीएल फाइनल में लसिथ मलिंगा ने आखिरी ओवर में 8 रन डिफेंड करते हुए टीम को जीत दिलाई थी। जबकि इससे पहले के तीन ओवरों में उन्होंने 42 रन लुटाए थे। मलिंगा ने इस रोमांचक ओवर की पहली पांच गेंदों पर 7 रन दिए थे और आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए 1 रन की जरूरत थी तो शार्दुल ठाकुर को आउट कर मुंबई को रिकॉर्ड चौथी बार चैंपियन बनाया था। 

2009 से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे मलिंगा आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं, उनके नाम 170 विकेट दर्ज हैं। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।