Advertisement
Advertisement

Ind vs Aus Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ बदलाव, अचानक 26 साल का लेफ्ट आर्म स्पिनर बना टीम का हिस्सा

IND vs AUS Test: मिचेल स्वेपसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ मैथ्यू कुहनेमैन को टीम में जगह दी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 12, 2023 • 10:10 AM
Cricket Image for Ind vs Aus Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ बदलाव, अचानक 26 साल का लेफ्ट आर्म स्पिनर
Cricket Image for Ind vs Aus Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ बदलाव, अचानक 26 साल का लेफ्ट आर्म स्पिनर (Matt Kuhnemann)
Advertisement

Matt Kuhnemann replace Mitchell Swepson: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसका पहला मुकाबला मेजबानों ने जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। नागपुर टेस्ट में हार के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव हुआ है। दरअसल, दिल्ली टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल स्वेपसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ मैथ्यू कुहनेमैन को टीम में जगह दी है। मिचेल स्वेपसन पारिवारिक कारणों के चलते अपने देश लौट चुके हैं।

दरअसल, मिचेल स्वेपसन पिता बने हैं, जिस वजह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला किया है। यही वजह है अब उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर 26 वर्षीय स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन को टीम के साथ जोड़ा गया है। ऐसे में अब दिल्ली टेस्ट से पहले मेहमानों के पास दो क्वालिटी लेफ्ट आर्म स्पिनर के ऑप्शन होंगे। हालांकि नागुपर टेस्ट में देखा गया कि एक स्पिन फ्रेंचडी पिच पर एश्टन एगर बेंच गर्म नज़र आए थे। मैथ्यू कुहनेमैन ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 6 विकेट झटके हैं।

Trending


नागपुर टेस्ट में रहा था स्पिनर्स का बोलबाला: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में फिरकी गेंदबाज़ों का बोलबाला रहा था। जहां अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने 15 विकेट झटके थे, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए टोड मर्फी और नाथन लियोन ने मिलकर 8 विकेट झटके थे। टोड मर्फी ने 7 विकेट अपने नाम किये थे। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया स्पिनर को ज्यादा तवज्जो दे सकती है।

यह भी पढ़ें: अश्विन ने खेला माइंड गेम, उंगली घुमाकर मार्नस लाबुशेन का दिमाग दिया घुमा; देखें VIDEO

चोट से परेशान है ऑस्ट्रेलिया: बीते समय में मेजबानों को अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। नागपुर टेस्ट में मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन इंजर्ड होने की वजह से नहीं खेल सके थे। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि अब दिल्ली टेस्ट में मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन वापसी कर सकते हैं। दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरती है, यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement